SpiceJet की हो जाएगी Go First? इन कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, खुलासे पर 20% चढ़े स्पाइसजेट के शेयर

सस्ती हवाई सेवा मुहैया कराने वाली स्पाइसजेट (SpiceJet) दिवालिया विमानन कंपनी गो फर्स्ट (Go First) को खरीदना चाहती है। इसने स्पाइसजेट के शेयरों को लेकर तगड़ा माहौल तैयार किया। इसके चलते शेयर 20 फीसदी उछलकर 64.29 रुपये (SpiceJet Share Price) के अपर सर्किट पर पहुंच गए और इसी लेवल पर आज बंद भी हुए हैं। यह इसका एक साल का हाई भी है। स्पाइस जेट के शेयरों में यह तेजी गो फर्स्ट को लेकर उसकी दिलचस्पी के चलते है। सीएनबीसी-टीवी 18 को सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है, उसके हिसाब से स्पाइस जेट के साथ-साथ दो और कंपनियों ने गो फर्स्ट को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। हालांकि मनीकंट्रोल इस रिपोर्ट के सत्यता की पुष्टि नहीं कर सकता है।

बिक जाएगी Wadia Group की विमान कंपनी? Go First पर इतनी है देनदारियां

Go First को खरीदने की दौड़ में कौन-कौन सी कंपनियां

गो फर्स्ट को खरीदने के लिए भारत की स्पाइस जेट, शारजाह की स्काई वन कंपनी और अफ्रीका की सैफरिक इनवेस्टमेंट्स ने दिलचस्पी दिखाई है। रिपोर्ट के मुताबिक इन तीनों ने रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल से गो फर्स्ट की कॉरपोरेट इनसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन प्रोसेस (CIRP) के निरीक्षण का अनुरोध किया है ताकि गो फर्स्ट से जुड़ी जांच-परख की जा सके। इन तीनों ने यह अनुरोध अपना प्रस्ताव दाखिल करने की डेडलाइन बीत जाने के बाद किया है।

स्टॉक मार्केट में निवेश से पहले की तैयारी, इन 10 कसौटी पर परखें अपनी स्ट्रैटेजी

वाडिया ग्रुप की विमान कंपनी गो फर्स्ट ने मई में वालंटरी इनसॉल्वेंसी के लिया याचिका दायर किया था। गो फर्स्ट के लेंडर्स इसी हफ्ते एक बैठक कर आगे की स्ट्रैटेजी पर फैसला ले सकते हैं। गो फर्स्ट पर 11,463 करोड़ रुपये का कुल देनदारी है जिसमें बैंकों का बकाया 6521 करोड़ रुपये का है।

SpiceJet 3.0 के लिए रहें तैयार, फंडिंग योजना की मंजूरी एक ऐतिहासिक पल: चेयरमैन अजय सिंह

SpiceJet की बोली जीतने की कितनी संभावनाएं?

स्पाइसजेट के पास एविएशन सेक्टकर का अच्छा-खास अनुभव है तो ऐसे में इसे गो फर्स्ट के खरीदार की दौड़ में काफी आगे माना जा रहा है। हालांकि इसकी खुद की वित्तीय सेहत डांवाडोल चल रही है। ऐसे में अनुभव होने के बावजूद अधिग्रहण से जुड़ी प्रक्रिया में स्पाइसजेट की दावेदारी को लेकर वित्तीय संस्थान काफी चिंतित हैं। वहीं दूसरी तरफ स्पाइसजेट ने पिछले हफ्ते 50 रुपये के भाव पर 13 करोड़ कंवर्टिबल वारंट्स और 32.08 करोड़ नए इक्विटी शेयर जारी कर 2250 करोड़ रुपये से अधिक जुटाने का ऐलान किया था। ये वारंट्स प्रभुदास लीलाधर एडवायजरी सर्विसेज, एलकेपी फाइनेंस, मार्टिना डेवलपर्स और फिनकॉन समेत 64 अलॉटीज को जारी किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक इससे गो फर्स्ट के लिए स्पाइस जेट की दावेदारी को सपोर्ट मिल सकता है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *