Yes Bank पहुंचा ₹23 पर, मुनाफा निकाल लें या अभी और चढ़ेगा शेयर?

Yes Bank Share Price: पिछले पांच साल में निवेशकों के 59 हजार करोड़ डुबोने वाले यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों पर एक्सपर्ट का भरोसा एक बार फिर दिख रहा है। इसके शेयर आज एक बार फिर लंबे समय बाद 23 रुपये के लेवल पर पहुंचे हैं। वहीं मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश गाबा के मुताबिक इसमें लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करते हैं तो यह निवेश चार गुना से अधिक बढ़ा सकता है। टेक्निकल चार्ट पर भी यह मजबूत संकेत दे रहा है। अब आज की बात करें तो इसके शेयर बीएसई पर इंट्रा-डे में 4.88 फीसदी उछलकर 23 रुपये पर पहुंच गया जो इसका एक साल का हाई है। मुनाफावसूली के चलते भाव में थोड़ी नरमी आई है और फिलहाल BSE पर यह 4.01 फीसदी की मजबूती के साथ 22.81 रुपये पर है।

इन 5 शेयरों में पैसा लगा बर्बाद हो गए हजारों निवेशक, कहीं आपने तो नहीं किया निवेश?

टेक्निकल चार्ट से क्या मिल रहे संकेत

ICICI डायरेक्ट के मुताबिक टेक्निकल चार्ट पर यस बैंक काफी मजबूत दिख रहा है। इसके शेयरों ने 22.2 रुपये, फिर 22.5 रुपये और 22.9 रुपये का रेजिस्टेंस लेवल तोड़ दिया है। इसके चलते शेयरों में आगे अच्छी तेजी की गुंजाइश दिख रही है। डाउनसाइड बात करें तो इसे 21.5 रुपये, फिर 21.1 रुपये और फिर 20.8 रुपये पर सपोर्ट मिल रहा है। यह शेयर 20-, 50-. 100- और 200- दिनों के EMA (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) से ऊपर है जो पॉजिटिव संकेत है।

Infosys में मुनाफावसूली ने बनाया दबाव, इस कारण 5% चढ़ने के बाद अब 1% टूट गए शेयर

किस भाव तक चढ़ सकता है Yes Bank

यस बैंक के शेयर 23 अक्टूबर 2023 को एक साल के निचले स्तर 14.10 रुपये पर थे और अब आज यह 23 रुपये के लेवल तक पहुंच गया। इस तेजी के चलते कई निवेशक मुनाफावसूली कर रहे हैं क्योंकि इसने पिछले पांच साल में निवेशकों की अच्छी-खासी पूंजी डुबोई है। ऐसे में अच्छा मुनाफा मिलने पर निकासी का दबाव दिख रहा है लेकिन मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश गाबा के मुताबिक इसमें से पैसे निकालने की बजाय अगर लॉन्ग टर्म के लिए बने रहते हैं तो यह मल्टीबैगर साबित हो सकता है।

पहले ही दिन निवेश डबल, Presstonic Engineering की मार्केट में धांसू एंट्री

प्रकाश गाबा के मुताबिक यस बैंक पांच साल में 100 रुपये का लेवल भी पार कर सकता है। प्रकाश गाबा के मुताबिक अभी यह 21 रुपये के आस-पास बेस बना रहा है और अगर यह शेयर 29 रुपये के लेवल को पार कर लेता है और मंथली स्तर पर इससे ऊपर बंद होता है तो मान लेना चाहिए कि यह बॉटमआउट हो चुका है। हालांकि सभी एक्सपर्ट्स इसे लेकर बुलिश नहीं हैं। अभी इसे 13 ब्रोकरेज फर्म या एनालिस्ट्स कवर कर रहे हैं और कोई भी एक साल की अवधि के लिए बुलिश नहीं है। इसमें से 5 ने तो से सेल रेटिंग दी है तो 4 ने अंडरपरफॉर्म और 4 ने होल्ड रेटिंग।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *