गुरुग्राम बन रहा टॉप एग्जिक्यूटिव्स की पहली पसंद, इन दो CXO ने खरीदे 33-33 करोड़ के अपार्टमेंट

मेकमायट्रिप ग्रुप (MakeMyTrip Group) के सीईओ, राजेश मागो ने गुरुग्राम के डीएलएफ मैगनोलियास (DLF Magnolias) में 33 करोड़ रुपये में 6,428 स्क्वायर फीट का एक अपार्टमेंट खरीदा है। वहीं एक दूसरी डील में जैनपैक्ट (Genpact) के चीफ ह्यूमन रिसोर्सेज ऑफिसर, पीयूष मेहता ने भी इसी सोसायटी में 32.60 करोड़ रुपये में एक अपार्टमेंट खरीदा है। मेहता के अपार्टमेंट का साइज 6,462 स्क्वायर फीट है। रियल एस्टेट डेटा एनालिटिक्स फर्म, सीआरई मैट्रिक्स (CRE Matrix) को मिले डॉक्यूमेंट्स से यह जानकारी मिली है।

दोनों अपार्टमेंट के सेल डील पर अक्टूबर 2023 में हस्ताक्षर हुए। डॉक्यूमेंट्स से पता चला कि मागो ने 1.98 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया, जबकि मेहता ने स्टांप ड्यूटी के रूप में 1.95 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

DLF मैगनोलियास एक लग्जरी कॉन्डोमिनियम है जो गुरुग्राम में DLF गोल्फ लिंक, DLF फेज-5 में स्थित है। डॉक्यूमेंट्स से पता चला कि दोनों अपार्टमेंट में 3 पार्किंग स्थान हैं। मेहता ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। मनीकंट्रोल के सवालों का मैगो की ओर से कोई जवाब नहीं आया।

यह भी पढ़ें- IRCTC के शेयरों में 6% की दमदार रैली, निवेशकों को एक्सपर्ट्स की ये है सलाह

दिल्ली-एनसीआर में पिछले दिनों कई बड़े प्रॉपर्टी सौदे देखने को मिले हैं। इससे पहले अक्टूबर 2023 में, गुड़गांव के गोल्फ कोर्स रोड पर 11,000 स्क्वायर फीट के एक अपार्टमेंट को 100 करोड़ रुपये से अधिक में रीसेल किया गया था। यह अपार्टमेंट डीएलएफ के द कैमेलियास में स्थित है।

वहीं भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी की पत्नी वसुधा रोहतगी ने इस साल मार्च में दिल्ली के गोल्फ लिंक्स में 2,100 स्क्वायर फीट का एक बंगला 160 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस साल मई में लेंसकार्ट के को-फाउंडर पीयूष बंसल ने नीति बाग में 18 करोड़ रुपये में एक घर खरीदा था।

अगस्त 2023 में इंटरडेंटल ब्रश बनाने वाली कंपनी ग्लोबल डेंट एड्स की डायरेक्टर रेनू खुल्लर ने दिल्ली के पॉश निजामुद्दीन ईस्ट इलाके में 873 स्क्वायर फीट में फैला एक बंगला 61.70 करोड़ रुपये में खरीदा।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *