IPOs Next Week: इस हफ्ते 6 नए इश्यू समेत 11 IPO में पैसा लगाने का रहेगा मौका, 12 कंपनियों की हो सकती है लिस्टिंग


Upcoming Public Issues: IPO के लिहाज से गुजरा​ सप्ताह काफी गुलजार रहा। मेनबोर्ड और एसएमई, दोनों ही सेगमेंट में आईपीओ लॉन्च हुए। अकेले मेनबोर्ड सेगमेंट में ही 8 इश्यूज में पैसा लगाने का मौका रहा और 3 कंपनियों की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई। पिछले सप्ताह आए आईपीओ में से कुछ को तो निवेशकों की ओर से बेहद ही शानदार​ रिस्पॉन्स मिला। प्राइमरी मार्केट 2023 के अंतिम सप्ताह में भी काफी एक्टिव रहेगा, मुख्य रूप से एसएमई सेगमेंट में। हालांकि मेनबोर्ड सेगमेंट से कोई नया IPO लॉन्च नहीं होगा। इस सेगमेंट में पहले से ही ओपन 570 करोड़ रुपये का इनोवा कैपटैब का IPO 26 दिसंबर को बंद होगा। 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी रहने के चलते नए सप्ताह में कारोबारी सेशन 26 दिसंबर से शुरू होगा। नए सप्ताह में किन IPO में पैसे लगाने का मौका है और कौन सी कंपनी शेयर बाजारों में शुरुआत करने जा रही है, आइए जानते हैं…

SME सेगमेंट में ये IPO देंगे दस्तक

AIK Pipes and Polymers: यह IPO 26-28 दिसंबर के बीच खुला रहेगा। इसके लिए प्राइस बैंड 89 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। कंपनी का प्लान इश्यू से 15.02 करोड़ रुपये जुटाने का है। इस आईपीओ में केवल नए शेयर जारी होंगे। बोली लगाने के लिए लॉट साइज 1600 शेयरों का है।

Shri Balaji Valve Components: इसमें 27-29 दिसंबर के बीच पैसा लगाने का मौका रहेगा। इश्यू के लिए प्राइस बैंड 95-100 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का प्लान अपर प्राइस बैंड पर IPO से 21.60 करोड़ रुपये जुटाने का है। बोली लगाने के लिए लॉट साइज 1200 शेयरों का है।

Manoj Ceramic: यह आईपीओ भी 27 दिसंबर को खुलकर 29 नवंबर को बंद होगा। 14.47 करोड़ रुपये के इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड 62 रुपये प्रति शेयर पर फिक्स है। बोली लगाने के लिए लॉट साइज 2000 शेयरों का है।

HRH Next Services: 9.57 करोड़ रुपये का यह आईपीओ 27-29 दिसंबर के बीच खुला रहेगा। प्राइस बैंड 36 रुपये प्रति शेयर पर फिक्स है और बोली लगाने के लिए लॉट साइज 3000 शेयरों का है।

Akanksha Power and Infrastructure: इस IPO में भी 27-29 दिसंबर के बीच पैसा लगाने का मौका रहेगा। प्राइस बैंड 52 से 55 रुपये प्रति शेयर है। इश्यू का साइज 27.49 करोड़ रुपये है और बोली लगाने के लिए लॉट साइज 2000 शेयरों का है।

Kay Cee Energy & Infra: यह इस साल का आखिरी पब्लिक इश्यू होगा, जो 28 दिसंबर को खुलकर 2 जनवरी को बंद होगा। कंपनी का मकसद अपर प्राइस बैंड पर 15.93 करोड़ रुपये जुटाना है। इश्यू के लिए प्राइस बैंड 51 से 54 रुपये प्रति शेयर है और बोली लगाने के लिए लॉट साइज 2000 शेयरों का है।

सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों में से 3 का m-cap ₹70312 करोड़ बढ़ा, कौन रहा सबसे ज्यादा फायदे में

पहले से खुले इश्यूज

पहले से खुले आईपीओ की बात करें तो SME सेगमेंट में Trident Techlabs, Supreme Power Equipment और Indifra IPOs आने वाले सप्ताह में 26 दिसंबर को क्लोज होंगे। वहीं Sameera Agro and Infra का इश्यू 27 दिसंबर को बंद होगा। मेनबोर्ड सेगमेंट में इनोवा कैपटैब का IPO 26 दिसंबर को बंद होगा।

किन कंपनियों की होगी लिस्टिंग

मेनबोर्ड सेगमेंट में मुथूट माइक्रोफिन, मोतीसंस ज्वैलर्स और सूरज एस्टेट डेवलपर्स के शेयर 26 दिसंबर को लिस्ट होंगे। हैप्पी फोर्जिंग्स, आरबीजेड ज्वैलर्स और क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग के शेयर 27 दिसंबर को लि​स्ट होंगे। वहीं आजाद इंजीनियरिंग 28 दिसंबर को और इनोवा कैपटैब 29 दिसंबर को अपने शेयरों को शेयर बाजार में सूचीबद्ध करेंगी। SME सेगमेंट की कंपनियों की लिस्टिंग की बात करें तो सहारा मैरीटाइम 26 दिसंबर को और शांति स्पिनटेक्स एंड इलेक्ट्रो फोर्स (इंडिया) 27 दिसंबर को शेयर बाजार में अपनी शुरुआत करेगी। ट्राइडेंट टेकलैब्स, सुप्रीम पावर इक्विपमेंट और इंडिफ्रा 29 दिसंबर को अपने शेयर सूचीबद्ध करेंगी।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

FPI ने दिसंबर में अब तक भारतीय शेयरों में लगाए ₹57300 करोड़, डेट मार्केट में कैसी है दिलचस्पी



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *