Motisons Jewellers IPO : शानदार सब्सक्रिप्शन के बाद मजबूत लिस्टिंग की उम्मीद, ग्रे मार्केट का ये है अपडेट


Motisons Jewellers IPO : जयपुर के मोतीसंस ज्वेलर्स के आईपीओ को निवेशकों की ओर से शानदार रिस्पॉन्स मिला। शेयर अलॉटमेंट के बाद अब निवेशकों को लिस्टिंग का बेसब्री से इंतजार है। शेड्यूल के मुताबिक कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 26 दिसंबर को होने वाली है। ग्रे मार्केट में भी कंपनी के शेयरों की जबरदस्त डिमांड है। यही वजह है कि एक्सपर्ट्स को भी मल्टीबैगर लिस्टिंग गेन की उम्मीद है। 151.09 करोड़ रुपये का यह इश्यू सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन तक 159.61 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

ग्रे मार्केट का क्या है संकेत

ग्रे मार्केट में इस आईपीओ का जबरदस्त क्रेज है। लिस्टिंग से दो दिन पहले आज 24 दिसंबर को यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 66 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 121 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 120 फीसदी का बंपर मुनाफा होगा। हालांकि, कंपनी के GMP में गिरावट भी देखी गई है। एक समय पर यह इश्यू 198.18 फीसदी के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था।

159.61 गुना सब्सक्राइब हुआ है इश्यू

इस आईपीओ को सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन कुल 159 गुना सब्सक्राइब किया गया है। इसके तहत क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 157.40 गुना सब्सक्राइब हुआ है। नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के हिस्से को 233.91 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। वहीं, रिटेल इनवेस्टर्स का हिस्सा 122.28 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

कंपनी के बारे में

मोतिसंस ज्वेलर्स ने 1997 में जयपुर में एक शोरूम के साथ अपना ज्वेलरी बिजनेस शुरू किया और बाद में मोतिसंस ब्रांड के तहत 4 शोरूम तक नेटवर्क का विस्तार किया। कंपनी ने पिछले वर्षों में बेहतर वित्तीय आंकड़े दर्ज किए हैं। मार्च FY23 को समाप्त वर्ष में नेट प्रॉफिट 50.5 फीसदी बढ़कर 22.2 करोड़ रुपये हो गया। वहीं, रेवेन्यू पिछले वर्ष की तुलना में 16.5 प्रतिशत बढ़कर 366.2 करोड़ रुपये हो गया। जून FY24 को समाप्त पहली तिमाही में मुनाफा 86.7 करोड़ रुपये के रेवेन्यू पर 5.5 करोड़ रुपये दर्ज किया गया।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *