2024 में भी जारी रहेगी बाजार की तेजी, केमिकल, एफएमसीजी सेक्टर करेंगे अच्छा प्रदर्शन- सुदीप बंदोपाध्याय

बाजार के आगे के आउटलुक पर सीएनबीसी-आवाज से बातचीत करते हुए मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंदोपाध्याय का कहना है कि 2024 में भी बाजार की तेजी की रैली जारी रहेगी। हालांकि संभावना है कि बाजार 2024 में 2023 की तरफ रैली ना दिखाए लेकिन बाजार में अच्छा पॉजिटीव मोमेंटम जारी रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बाजार में कुछ सेक्टर में करेक्शन देखने को मिल सकता है जो बाजार के हेल्थ के जरूरी भी होता हैं। उन्होंने इस बातचीत में आगे कहा कि बाजार में एकतरफा रैली के बाद अगर करेक्शन या कंसोलिडेशन आता है तो उससे निवेशक घबराए नहीं ।

सुदीप बंदोपाध्याय के मुताबिक आमतौर पर बाजार में सभी परिस्थिति ठीक नजर आ रही है। हालांकि रेलवे और डिफेंस सेक्टर में ज्यादा तेजी देखने को मिल चुकी हैं। जिस वैल्यूएशन पर रेलवे और डिफेंस शेयर पहुंच गए है ऐसे में रेलवे और डिफेंस सेक्टर पर निवेशकों को सतर्क रहने की सलाह होगी। वहीं पीएसयू की बात करें तो बैंकिंग स्टॉक्स में अभी भी खास रैली नहीं आई हैं। बैंकिंग सेक्टर में आगे तेजी की संभावना बनी हैं। एफएमसीजी, केमिकल, आईटी सेक्टर आगे अच्छा करते नजर आएगे। 2024 में तेजी भी देखने को मिलेगी और आगे वौलेटिलिटी जारी रह सकती है।  बाजार में नए सेक्टर के कंपनी आ रहे है जिससे पोर्टफोलियो का डायवर्सिफिकेशन होगा।

सुदीप बंदोपाध्याय की पसंदीदा सेक्टर

सुदीप बंदोपाध्याय को स्पेशियलिटी केमिकल सेक्टर पसंद आ रहा है। उनका कहना है कि आज के समय में इस सेक्टर से ज्यादातर निवेशकों ने दूरी बना ली है। बीते 3-4 तिमाहियों में सेक्टर से जुड़ी कंपनियों ने खराब नतीजे पेश किए हैं। लेकिन आने वाले 1-2 सालों में यह सेक्टर अच्छा करते नजर आएंगे। हालांकि निवेशकों को सलाह होगी कि वह इस सेक्टर में एग्रेसिव होकर निवेश ना करें। लेकिन अभी इस सेक्टर में निवेश का यह सही समय है।

सुदीप बंदोपाध्याय ने आगे कहा कि स्पेशियलिटी केमिकल सेक्टर में हिमाद्री केमिकल का शेयर उनका पसंदीदा स्टॉक है। वहीं दूसरे नंबर पर उन्हें यूपीएल का शेयर पसंद आ रहा है। उनका कहना है कि शेयर में मौजूदा स्तर से गिरावट देखने को मिली है और यह दुनिया का चौथा बड़ा एग्रोकेमिकल कंपनी है। ग्लोबल इकोनॉमी में सुधार और डिमांड में बढ़त से यूपीएल को आगे फायदा होता दिखेगा। वहीं तीसरे नंबर में उन्हें एसआरएफ का शेयर पसंद आ रहा है।

सुदीप बंदोपाध्याय को एफएमसीजी सेक्टर भी पसंद आ रहा है। उनका कहना है कि इस सेक्टर में भी ज्यादा तेजी नहीं देखने को मिली। रूरल डिमांड में कमजोरी के चलते इस सेक्टर में डिमांड देखने को नहीं मिला। लेकिन आगे रुरल डिमांड में तेजी दिखेगी जिसके चलते इस सेक्टर में डाबर, एचयूएल जैसे शेयरों में निवेश किया जा सकता है। आगे इनमें अच्छी तेजी देखने को मिलेगी।

Stock Tips: इन 3 शेयरों में है 24% तक का रिटर्न देने का दम, एक्सपर्ट की हैं चॉइस

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *