Dish TV के EGM में शेयरधारकों ने किया तख्तापलट, कंपनी के पूरे बोर्ड को किया बाहर

डिश टीवी (Dish TV) के शेयरधारकों ने बुधवार 27 दिसंबर को कॉरपोरेट इतिहास में एक चौंकाने वाला काम किया। शेयरधारकों ने लगभग पूरे बोर्ड को बाहर कर दिया। डिश टीवी ने बुधवार को शेयरधारकों एक्सट्रा-ऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) बुलाई थी। मीटिंग में शेयरधारकों ने 71% वोटिंग के साथ कंपनी के पूरे बोर्ड को बाहर कर दिया।

शेयरधारकों ने बोर्ड में राजेश साहनी, वीरेंद्र टैगरा और आंचल डेविड को नियुक्त करने और शंकर अग्रवाल को दोबारा नियुक्त करने के प्रस्ताव को मजबूती से खारिज कर दिया। डिश टीवी के बोर्ड में अब केवल रश्मि अग्रवाल बची हैं।

लगभग पूरे बोर्ड के वोट से बाहर हो जाने के बाद, डिश टीवी ने दो नए सदस्यों को नियुक्त किया था। बोर्ड ने सुनील खन्ना को इंडिपेंडेंट डायरेक्टर और रवि भूषण पूरी को एग्जिक्यूटिव्स डायरेक्टर नियुक्ति किया था। माना जा रहा शेयरधारकों ने इन्हीं दोनों नियुक्तियों से नाराज होकर आज ईजीएम के दौरान यह फैसला किया।

यह भी पढ़ें- Electro Force (India) IPO की शेयर बाजार में एंट्री, 7.6% के प्रीमियम पर स्टॉक लिस्ट

हालांकि अभी यह मामला थमा नहीं है। इन दोनों नियुक्तियों का भविष्य भी शेयरधारकों के हाथ में ही है। शेयरधारकों ने आज अपने कदम से बताया दिया है कि कंपनी के भविष्य को संवारने की ताकत अब उनके हाथ में ही है।

इस बीच डिश टीवी के शेयर बुधवार सुबह 11 बजे 2.58% की तेजी के साथ 19.85 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 31.02% की तेजी आई थी।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *