Diffusion Engineers IPO: कंपनी ने अपने इश्यू के लिए SEBI को सौंपा DRHP


नागपुर की कंपनी डिफ्यूजन इंजीनियर्स (Diffusion Engineers) ने अपने IPO के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) को रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स (DRHP) सौंपा है। इस IPO के तहत कंपनी 98.47 लाख नए इक्विटी शेयर जारी करेगी। ये इक्विटी शेयर 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले होंगे।

इंजीनियरिंग नेट सॉल्यूशंस कंपनी इस IPO से हासिल रकम का इस्तेमाल मुख्य तौर पर नागपुर के खासरा में मौजूद कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का विस्तार करने में करेगी। इस पर कंपनी 66.6 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसके अलावा, कंपनी नागपुर के सोनेगांव में नया प्लांट स्थापित करने पर 30.38 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

बाकी बची रकम (तकरीबन 22 करोड़ रुपये) का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल और सामान्य जरूरतों को पूरा करने में किया जाएगा। इस इश्यू के लिए यूनिस्टोन कैपिटल (Unistone Capital) को मर्चेंट बैंकर नियुक्त किया गया है। डिफ्यूजन इंजीनियर्स कोर इंडस्ट्रीज के लिए स्पेशल वेल्डिंग आइटम, वियर प्लेट और हेवी इंजीनियरिंग इक्विपमेंट बनाती है। मार्च 2023 को खत्म वित्त वर्ष में कंपनी का नेट प्रॉफिट 22.15 करोड़ रुपये रहा। इससे पिछले वित्त वर्ष में कंपनी का मुनाफा 17 करोड़ रुपये था।

वित्त वर्ष 2023 में कंपनी का ऑपरेशनल कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू बढ़कर 254.9 करोड़ रुपये रहा, जो वित्त वर्ष 2022 में 204.6 करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 6.25 करोड़ रुपये रहा, जबकि रेवन्यू 65.8 करोड़ रुपये था।

डिफ्यूजन इंजीनियर्स की शुरुआत 1982 में हुई थी और यह घरेलू और इंटरनेशनल मार्केट्स में क्लाइंट्स को इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस को पेश करती है। इस कंपनी का मुख्यालय नागपुर में है और कंपनी कई तरह के प्रोडक्ट्स और सेवाएं ऑफर करती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *