बाजार में नया पैसा लगाने से बचें, मिडकैप के मुकाबले लार्जकैप शेयरों में करें निवेश- दीपन मेहता, Elixir Equities

Big Market Voices: कारोबारी हफ्ते के पहले दिन आज बाजार में जोरदार बिकवाली देखने को मिली। सेंसेक्स 671 अंक गिरकर 71 हजार 355 पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 198 अंक गिरकर 21 हजार 513 पर बंद हुआ। आज सबसे ज्यादा बिकवाली FMCG, मेटल, बैंकिंग शेयरों में रही। वहीं फार्मा, IT, ऑटो शेयरों पर दबाव देखा गया। ऐसे में बाजार समय के दौरान Elixir Equities के डायरेक्टर दीपन मेहता ने हमारे सहयोगी चैनल सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बातचीत में कहा कि करेक्शन में लार्जकैप में निवेश करना चाहिए। उन्होंने मिडकैप की बजाय लार्ज कैप पर फोकस करने की सलाह अपने क्लाइंट्स और निवेशकों को दी। उन्होंने कहा कि RIL, TCS, INFOSYS, MARUTI में अच्छा पैसा बन सकता है।

बाजार पर रखें सतर्क रवैया

दीपन मेहता ने कहा कि इस समय निवेश के लिहाज से मैं नया पैसा बाजार में नहीं लगाऊंगा। बाजार में थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। वर्तमान बाजार में 10 से 15 प्रतिशत का करेक्शन आने पर ही नया पैसा लगाना चाहिए। उन्होंने कहा जब बाजार में करेक्शन आयेगा तो कोई एक सेक्टर में विशेष कर ऐसा नहीं होगा। करेक्शन आने पर पैसा लगाने पर अच्छे रिटर्न मिलेंगे। हालांकि मैं एसआईपी निवेश पर कायम रहना चाहूंगा।

बाजार में आईटी में नतीजों से ज्यादा मैनेजमेंट की कमेट्री अहम होगी। आईटी के नतीजे कमजोर से सपाट रहने की आशंका है। रियल्टी से जुड़े शेयरों से अभी दूर रहना चाहिए।

बाजार गिरावट पर बंद होने से पहले एक्सपर्ट्स ने इन 4 स्टॉक्स में कराई ट्रेडिंग, निवेशक होंगे मालामाल

वैश्विक घटनाक्रमों का केमिकल सेक्टर पर होता है असर

केमिकल शेयरों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस सेक्टर पर विदेशों में हो रहे घटनाक्रमों का असर दिखता है। अमेरिका में क्या हो रहा है। चीन में उत्पादन या अन्य डेवलपमेंट कैसे हो रहे हैं इसका असर यहां केमिकल सेक्टर की कंपनियों पर देखने को मिलता है। वैसे भी इस समय केमिकल स्टॉक के वैल्यूशन ज्यादा हैं। लिहाजा इस सेक्टर में करेक्शन आने पर ही इसमें निवेश करने की सलाह होगी।

निवेश पर दीपन मेहता का नजरिया

दीपन मेहता ने बाजार में निवेश करने के बारे में कहा कि करेक्शन में निवेश करने से अच्छे रिटर्न मिलेंगे। लार्ज कैप में निवेश करना अच्छा रहेगा। मिडकैप के मुकाबले लार्जकैप शेयरों में निवेश करें। उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL), टीसीएस (TCS), इंफोसिस (INFOSYS) और मारुति सुजुकी (MARUTI SUZUKI) में निवेश करने से अच्छे रिटर्न मिलेंगे।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *