Nova Agritech IPO : पहले दिन ही 9.75 गुना भरा इश्यू, ग्रे मार्केट में जबरदस्त डिमांड

Nova Agritech IPO : नोवा एग्रीटेक के आईपीओ को आज 23 जनवरी को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है। यह इश्यू सब्सक्रिप्शन के पहले दिन ही 9.75 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 24.77 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली है, जबकि ऑफर पर 2.54 करोड़ शेयर हैं। कंपनी का इरादा इश्यू के जरिए 143.81 करोड़ रुपये जुटाने का है। निवेशकों के पास इसमें 25 जनवरी तक निवेश का मौका होगा। कंपनी ने इश्यू के लिए 39-41 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

Nova Agritech IPO : अलग-अलग कैटेगरी का अपडेट

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) – 62 फीसदी

नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) – 14.68 गुना

रिटेल इंडिविजुअल इनवेस्टर्स – 12.77 गुना

टोटल – 9.75 गुना

ग्रे मार्केट का क्या है हाल

सब्सक्रिप्शन के पहले दिन ग्रे मार्केट में इस आईपीओ की जबरदस्त डिमांड दिख रही है। आज यह इश्यू 20 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 61 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 48.78 फीसदी का जबरदस्त मुनाफा होगा।

IPO से जुड़ी डिटेल

नोवा एग्रीटेक की आईपीओ के जरिए 143.81 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। पब्लिक ऑफर में 112 करोड़ रुपये मूल्य के 2.73 करोड़ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 31.81 करोड़ रुपये मूल्य के 77.58 लाख शेयरों की बिक्री OFS के जरिए की जाएगी। सुरक्षा एग्री रिटेल्स (इंडिया), मलाथी एस और किरण कुमार अटुकुरी कंपनी के प्रमोटर हैं।

निवेशक कम से कम 365 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 365 के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। खुदरा निवेशकों को कम से कम 14,235 रुपये का निवेश करना होगा। अपर प्राइस बैंड पर बोली राशि बढ़कर 14,965 रुपये हो जाएगी।

कंपनी के बारे में

नोवा एग्रीटेक एक एग्री-इनपुट मैन्युफैक्चरर है जो मृदा हेल्थ मैनेजमेंट, क्रॉप न्यूट्रिशन और क्रॉप प्रोटेक्शन प्रोजक्ट्स की पेशकश करता है। कंपनी के कुल डीलर नेटवर्क में लगभग 11,722 डीलर हैं। कंपनी का डीलर नेटवर्क वर्तमान में भारत के 16 राज्यों, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, गुजरात, झारखंड, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर और 02 नेपाल में फैला हुआ है। कंपनी ने बांग्लादेश, श्रीलंका और वियतनाम में कुछ थर्ड पार्टी के साथ मार्केटिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और सप्लाई एग्रीमेंट्स भी किए हैं और वर्तमान में बिजनेस शुरू करने के लिए जरूरी अनुमति की प्रतीक्षा कर रही है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *