Trade Spotlight : एचडीएफसी बैंक, सन फार्मा और शैले होटल्स में अब क्या हो ट्रेडिंग रणनीति?

Trade Spotlight : मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि 23 जनवरी को सप्ताह की शुरुआत में भारी गिरावट के बाद बाजार को आने वाले सत्रों में 21,200 पर तत्काल सपोर्ट और 21,500 पर रजिस्टेंस देखने को मिल सकता है। अगर ये सपोर्ट टूट जाता है तो फिर निफ्टी में 21,000 तक की गिरावट से इंकार नहीं किया जा सकता है। कुल मिलाकर देखें तो पिछले सप्ताह के वीकली चार्ट पर लोअर हाई, लोअर लो फॉर्मेशन और बियरिश कैंडलस्टिक पैटर्न को देखते हुए बाजार का रुझान अभी भी मंदड़ियों के लिए अनुकूल दिख रहा है।

23 जनवरी को, निफ्टी 50 इंडेक्स 333 अंक गिरकर 21,239 पर पहुंच गया और डेली चार्ट पर इसने एक बड़ा बियरिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया। जबकि बीएसई सेंसेक्स 1,053 अंक या 1.5 फीसदी गिरकर 70,371 पर बंद हुआ। ब्रॉडर मार्केट में बेंचमार्क की तुलना में ज्यादा कमजोरी देखने को मिली। निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 इंडेक्सों में लगभग 3 फीसदी की गिरावट आई।

मंगलवार की उथल-पुथल के बीच जिन शेयरों में जोरदार एक्शन रहा उनमें एचडीएफसी बैंक, सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज और शैले होटल्स शामिल हैं। एचडीएफसी बैंक ने अपने अक्टूबर के निचले स्तर को निर्णायक रूप से तोड़ दिया है और 3.5 फीसदी गिरकर 1,427.35 रुपये पर बंद हुआ है, जो 13 अक्टूबर, 2022 के बाद का इसका सबसे निचला क्लोजिंग लेवल है। स्टॉक ने मजबूत वॉल्यूम के साथ डेली चार्ट पर लॉन्ग बियरिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया है।

एनएसई पर सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लगभग 4 फीसदी की बढ़त के साथ 1,378 रुपये के रिकॉर्ड हाई लेवल पर बंद हुआ। बाजार में तेज करेक्शन के बावजूद, स्वस्थ वॉल्यूम के साथ डेली टाइम फ्रेम पर मजबूत बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया। कल इस स्टॉक ने सभी प्रमुख मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार किया।

शैले होटल्स ने एक हफ्ते से ज्यादा के टाइम कंसोलीडेशन के बाद एक अच्छा ब्रेकआउट दिया है। स्टॉक कल 3 फीसदी चढ़कर 752 रुपये के नए क्लोजिंग हाई पर बंद हुआ है। स्टॉक ने डेली चार्ट पर लॉन्ग अपर शैडो के साथ बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया है।

आइए देखते हैं अब इन स्टॉक्स पर क्या है वेव्स स्ट्रैटेजी एडवाइजर्स के आशीष क्याल की ट्रेडिंग रणनीति

सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज (Sun Pharmaceutical Industries): कुल मिलाकर फार्मा सेक्टर का प्रदर्शन पिछले कई हफ्तों से लगातार बेहतर बना हुआ है। पिछले सत्र में सन फार्मा ने नया रिकॉर्ड बनाया था। व्यापक बाज़ारों में गिरावट के बावजूद स्टॉक में बढ़त जारी रही है। कीमतें अपवर्ड स्लोपिंग चैनल को तोड़ चुकी हैं और मजबूत तेजी दिखा रही हैं। स्टॉक के लिए ओवरऑल ट्रेंड पॉजिटिव है। जब तक स्टॉक 1,280 रुपये के करीब स्थित 50-डे मूविंग एवरेज से नीचे नहीं जाता इसमें तेजी कायम रहेगी। स्टॉक में किसी गिरावट में 1,480 रुपये के स्तर के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। 1,280 रुपये पर स्टॉक के लिए मजबूत सपोर्ट दिख रहा है।

शैले होटल (Chalet Hotels):शैले होटल्स में मई 2023 से मजबूत बढ़त देखने को मिल रही है। स्टॉक में अभी भी तेजी आ रही है। कल के हाई लेवल 775 रुपये को तोड़ते हुए, इस शेयर में 810 रुपये के स्तर तक की बढ़त फिर से शुरू हो सकती है। नीचे की तरफ 710 रुपये के स्तर के करीब स्टॉक के लिए सपोर्ट दिख रहा है।

Stock Market Today : बाजार पर आज इन खबरों का दिखेगा असर, कोई ट्रेड लेने से पहले इन पर डाल लें एक नजर

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank):निराशाजनक तिमाही नतीजों के बाद एचडीएफसी बैंक में भारी गिरावट आई है। तब से एक भी कैंडल ने पिछले दिन के हाई से ऊपर क्लोज नहीं हुआ है। ये कमजोरी का संकेत है। संक्षेप में, इस स्टॉक के लिए रुझान अभी भी नकारात्मक है। 1,400 रुपये से नीचे जाने पर ये स्टॉक 1,340 रुपये के स्तर तक फिसल सकता है। जबकि 1,475 रुपये से ऊपर बंद होने पर स्टॉक में शॉर्ट कवरिंग आ सकती है। ऐसा होने पर स्टॉक 1,520-1,530 रुपये के स्तर तक बढ़ सकता है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *