Persistent Systems का स्टॉक होने जा रहा स्प्लिट, रिकॉर्ड डेट तय; शेयर कीमत पर क्या असर

Persistent Systems Stock Split: आईटी सर्विस प्रोवाइडर Persistent Systems ने इस साल जनवरी में स्टॉक स्प्लिट करने का ऐलान किया था। इसके तहत कंपनी का 10 रुपये फेस वैल्यू वाला एक इक्विटी शेयर, 5-5 रुपये फेस वैल्यू के दो इक्विटी शेयरों में बंट जाएगा। अब इसके लिए रिकॉर्ड डेट तय हो गई है। Persistent Systems ने शेयर बाजारों को बताया है कि कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट के लिए 1 अप्रैल 2024 को ​रिकॉर्ड डेट फिक्स किया है। इस तारीख तक जिन शेयरधारकों के पास Persistent Systems के शेयर होंगे, उन्हें स्टॉक स्प्लिट का फायदा मिलेगा।

13 मार्च को कंपनी के बोर्ड की बैठक हुई थी, उसी में यह फैसला लिया गया। शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद Persistent Systems पहली बार स्टॉक स्प्लिट करने जा रही है। कंपनी साल 2010 में लिस्ट हुई थी।

Stock Market Live Updates

Persistent Systems शेयर की चाल

शेयर की कीमत की बात करें तो 14 मार्च को Persistent Systems के शेयरों में गिरावट है। बीएसई पर सुबह शेयर गिरावट के साथ 7950.05 रुपये पर खुला। शेयर का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 8,979.85 रुपये और निचला स्तर 3,959.25 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप वर्तमान में बीएसई पर 62549 करोड़ रुपये है। शेयर के लिए अपर प्राइस बैंड 10 प्रतिशत की बढ़त के साथ 8,946.50 रुपये और लोअर प्राइस बैंड 10 प्रतिशत की गिरावट के साथ 7,319.90 रुपये फिक्स किया गया है।पिछले एक साल में Persistent Systems शेयर ने 79 प्रतिशत की तेजी देखी है। 6 महीने में शेयर 37 प्रतिशत चढ़ा है।

Hot Stocks: कम समय में कमाई के लिए इस शेयर पर लगाएं दांव, बेच दें TCS और REC

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *