सालभर में 58% रिटर्न देने वाले इंश्‍योरेंस स्‍टॉक का आया नया टारगेट, ब्रोकरेज ने कहा- खरीद कर रख लें Stocks to Buy: कंपनी की एनॉलिस्‍ट मीट के बाद यह ब्रोकरेज की रडार पर आया है. इसमें खरीदारी की सलाह है. सालभर में यह शेयर करीब 58 फीसदी का शानदार रिटर्न अपने निवेशकों को दे चुका है.  एप में देखें Stocks to Buy

Stocks to Buy: इंश्‍योरेंस सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी ICICI लोम्‍बार्ड जनरल इंश्‍योरेंस कंपनी (ICICI Lombard General Insurance) के स्‍टॉक में सोमवार (1 अप्रैल) को हलचल है. शेयर आधा फीसदी की बढ़त देखी गई. कंपनी की एनॉलिस्‍ट मीट के बाद यह ब्रोकरेज की रडार पर आया है. इसमें खरीदारी की सलाह है. सालभर में यह शेयर करीब 58 फीसदी का शानदार रिटर्न निवेशकों को दे चुका है. 

ICICI Lombard: ₹2000 तक जाएगा भाव

मोतीलाल ओसवाल ने ICICI लोम्‍बार्ड पर BUY रेटिंग दी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट 2,000 रुपये रखा है. 28 मार्च 2024 को शेयर 1684 पर बंद हुआ था. इस तरह मौजूदा लेवल से शेयर आगे करीब 20 फीसदी की तेजी दिखा सकता है. ब्रोकरेज का कहना है कि एनॉलिस्‍ट मीट में कंपनी ने डिजिटल स्‍पेस में अपनी नई इनीशिएटिव्‍स की जानकारी दी है. यह आगे कंपनी की ग्रोथ और प्रॉफिटैबिलिटी के लिए एक दमदार स्‍ट्रैटजी है. 

मॉर्गन स्‍टैनली ने ICICI लोम्‍बार्ड पर ‘ओवरवेट’ की रेटिंग दी है. साथ ही 1875 रुपये प्रति शेयर का टारगेट रखा है. ब्रोकरेज का कहना है कि टेक्‍नोलॉजी पर कपंनी का फोकस है. इससे बेहतर इंगेजमेंट के साथ कास्‍ट कम करने में मदद मिली है. कंपनी के ऐप ILTake care से Q3FY24 GWP 3.2 गुना (YoY) बढ़ा है. वित्‍त वर्ष 2022 के 9M के मुकाबले वित्‍त वर्ष 2024 के 9M का GWP 4 गुना बढ़ा है. कंपनी का फोकस कस्‍टमर इंगेजमेंट पर है. 

ICICI Lombard: 1 साल में 58% उछला शेयर 

ICICI Lombard का शेयर सालभर में 58 फीसदी उछल गया. बीते 6 महीने में शेयर 30 फीसदी की तेजी दिखा चुका है. जबकि इस साल अब तक शेयर करीब 18 फीसदी की तेजी दिखा चुका है. इस स्‍टॉक का 52 वीक हाई 1740 और लो 1,056 है. BSE पर कंपनी का मार्केट कैप 83,352 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है. 

 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां शेयर में निवेश की सलाह ब्रोकरेज ने दी है. ये जी बिजनेस के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.) 



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *