Infosys को मिला 341 करोड़ रुपये का टैक्स डिमांड नोटिस, जानिए डिटेल

Infosys share price : आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी इंफोसिस (Infosys) को 341 करोड़ रुपये के टैक्स डिमांड के लिए नोटिस मिला है। कंपनी ने आज 1 अप्रैल को यह जानकारी दी। कंपनी को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से यह टैक्स डिमांड नोटिस असेसमेंट ईयर 2020-21 के लिए मिला है। कंपनी के शेयरों में आज 0.20 फीसदी की मामूली गिरावट देखी गई और यह स्टॉक 1495.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। क्लोजिंग के बाद कंपनी का मार्केट कैप 6,20,872 करोड़ रुपये है।

टैक्स डिमांड नोटिस पर Infosys का बयान

इन्फोसिस ने सोमवार को कहा कि वह 31 मार्च 2024 को समाप्त होने वाली तिमाही और वित्त वर्ष के लिए अपने फाइनेंशियल स्टेटमेंट्स पर आदेश के प्रभाव का आकलन कर रही है। इन्फोसिस ने यह भी कहा कि वह इस आदेश के खिलाफ अपील दायर करने पर गौर कर रही है।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया, “इन्फोसिस को 31 मार्च 2024 को आयकर विभाग से असेसमेंट ईयर 2020-21 के लिए 341 करोड़ रुपये के लिए टैक्स डिमांड नोटिस मिला है। कंपनी इसका 31 मार्च 2024 को समाप्त होने वाली तिमाही और वित्त वर्ष के लिए अपने फाइनेंशियल स्टेटमेंट्स पर आदेश के प्रभाव का आकलन करने की प्रक्रिया में है।” उसने कहा कि साथ ही वह आदेश के खिलाफ अपील करने को लेकर विचार कर रही है।

कैसा रहा है Infosys के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में इंफोसिस के शेयरों में 9 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। वहीं, पिछले 6 महीने में इसने 4 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 3 फीसदी टूट चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 6 फीसदी का ही रिटर्न मिला है। वहीं, पिछले 5 सालों में यह शेयर 98 परसेंट चढ़ा है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *