PNB Housing Finance शेयर को लगे पंख, 14% तक चढ़ा; आगे और आएगी तेजी

PNB Housing Finance Share Price: पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के शेयर में 1 अप्रैल को 14 प्रतिशत तक की तेजी देखी गई। इस तेजी की अहम वजह रही मॉर्गन स्टेनली की ओर से शेयर के लिए ‘ओवरवेट’ रेटिंग के साथ टारगेट प्राइस 970 रुपये प्रति शेयर किया जाना। यह टारगेट प्राइस शेयर के शुक्रवार 28 मार्च को बीएसई पर बंद भाव 629.30 रुपये से 54 प्रतिशत ज्यादा है। मॉर्गन स्टेनली का कहना है कि 1x FY25 P/B और 9x P/E वैल्यूएशन के साथ PNB Housing Finance का शेयर इनवेस्टर्स के लिए आकर्षक लग रहा है।

इसके अलावा कंपनी की बेहतर हो रही एसेट क्वालिटी को देखते हुए रेटिंग एजेंसी CARE Ratings और ICRA ने PNB Housing Finance के लिए लॉन्ग टर्म रेटिंग को अपग्रेड करके ‘AA+’ कर दिया है।

एक साल में 40% की तेजी 

PNB Housing Finance का शेयर सुबह बढ़त के साथ बीएसई पर 657.45 रुपये पर खुला। कुछ ही देर में इसने पिछले बंद भाव से 14.47 प्रतिशत तक का उछाल दर्ज किया और 720.40 रुपये के हाई पर पहुंच गया। अगर शेयर 20 प्रतिशत उछलकर 755.15 रुपये पर पहुंच जाता है तो इसमें अपर सर्किट लग जाएगा। पिछले एक साल में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के शेयर ने 40 प्रतिशत की तेजी देखी है। पिछले 3 महीने में शेयर 20 प्रतिशत नीचे आया है। कंपनी में दिसंबर 2023 तक पब्लिक की हिस्सेदारी 71.87 प्रतिशत और पब्लिक की 28.13 प्रतिशत थी।

PNB Housing Finance का ग्रॉस NPA दिसंबर 2023 के आखिर में 1.73%

CARE Ratings ने कंपनी की रेटिंग को ‘AA’ से बढ़ाकर ‘AA+’ कर दिया है और आउटलुक को ‘पॉजिटिव’ से ‘स्टेबल’ कर दिया है। रेटिंग अपग्रेड कंपनी की फैसिलिटीज और डेट इंस्ट्रूमेंट्स के लिए लागू है, जिनमें लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म फैसिलिटीज, बॉन्ड, नॉन-कनवर्टिबल बॉन्ड, टियर-2 बॉन्ड और फिक्स्ड डिपॉजिट शामिल हैं। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का ग्रॉस NPA रेशियो दिसंबर 2023 के आखिर में 1.73 प्रतिशत था। ICRA ने कंपनी की डेट इंस्ट्रूमेंट रेटिंग को ICRA AA (पॉजिटिव) से बढ़ाकर ICRA AA+ (स्टेबल) कर दिया है।

Vishwas Agri Seeds IPO Listing: FY25 की पहली लिस्टिंग ने किया निराश, 1% डिस्काउंट पर शेयर लिस्ट

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *