IT कंपनी के स्टॉक में लग रहा अपर सर्किट, मिला करोड़ों का ऑर्डर, पांच साल में शेयर ने दिया पॉजिटिव रिटर्न

IT Sector: शेयर मार्केट में ऐसे कई स्टॉक्स हैं, जिनमें तेजी देखने को मिल रही है। इनमें से कई स्टॉक्स ने अपने निवेशकों को कम वक्त में ही बेहतर रिटर्न दिया है तो कुछ स्टॉक्स ने लॉन्ग टर्म में निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इसके साथ ही कई ऐसे शेयर भी मौजूद हैं जो धीरे-धीरे निवेशकों का पोर्टफोलियो हरे निशान में बनाए हुए हैं। वहीं नए फाइनेंशियल ईयर में कई कंपनियां भी अपने विकास करने की दिशा में कदम बढ़ा रही हैं। इनमें छोटी से लेकर बड़ी तक कई कंपनियां शामिल है।

मिला ऑर्डर

इनमें से एक Dev Information Technology Ltd भी शामिल है। कंपनी की ओर से पिछले पांच साल में अपने निवेशकों को काफी शानदार रिटर्न भी दिया गया है। कंपनी को हाल ही में एक बड़ा ऑर्डर भी मिला है, जिसके बाद से ही शेयर की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है। दरअसल, Dev Information Technology Limited को 4.41 करोड़ रुपये का एक ऑर्डर मिला है, जिसके बाद से ही शेयर में तेजी देखने को मिल रही है और शेयर अपर सर्किट पर भी देखा जा रहा है।

शेयक में उछाल

2 अप्रैल 2024 को शेयर की कीमत में एनएसई पर 5.25 रुपये (4.98%) का उछाल आया है। इसके साथ ही शेयर में अपर सर्किट लगा और स्टॉक 110.70 रुपये के भाव पर बंद हुआ। कंपनी के जरिए एक्सचेंज फाइलिंग में बताया गया कि यूएस स्थित फर्म Lilikoi Holdings Inc से कंपनी को 4.41 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। जिसके बाद से ही शेयर की कीमत में उछाल बना हुआ है।

इसका भी रखें ध्यान

Lilikoi Holdings Inc. इसके प्रमोटर ग्रुप के सदस्यों में से एक है। इस ऑर्डर में कस्टम सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट शामिल है और लिलिकोई के समूह और अन्य नेटवर्क संस्थाओं में आईटी बुनियादी ढांचे की देखरेख, मजबूती और सुव्यवस्थित करने के लिए कुशल पेशेवरों की एक समर्पित टीम भी तैनात की जाएगी। वहीं इस ऑर्डर को 3-4 महीने में पूरा किया जाना है।

पांच साल में तेजी

वहीं Dev Information Technology Ltd का 52 वीक हाई एनएसई पर 174.75 रुपये रहा है और इसका 52 वीक लो प्राइज 92.80 रुपये है। इसके साथ ही पिछले पांच साल में शेयर ने अपने निवेशकों को 77% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। पांच साल पहले शेयर की कीमत 55 से 60 रुपये के करीब थी।

डिस्क्लेमर: यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *