“हाइकिंग की काबिलियत मुझे एक अच्छा लीडर बनाएगी”, विप्रो के नए CEO ने कर्मचारियों को भेजा पहला ईमेल

दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) के नए सीईओ श्रीनिवासन पल्लिया (Srinivas Pallia) ने कहा कि उन्हें पहाड़ों पर चढ़ने यानी हाइकिंग का काफी शौक है। उन्होंने कहा कि हाइकिंग से उन्होंने मुख्य रूप से 3 चीजें सीखीं- लचीलापन, दृढ़ता और वातावरण के अनुसार ढलना। श्रीनिवासन ने कहा कि ये तीनों गुण उन्हें एक लीडर बनने में मदद करेंगे। Wipro के नए सीईओ ने अपने कर्मचारियों को लिखे पहले ईमेल में ये बातें कहीं। श्रीनिवासन पल्लिया ने इस ईमेल के जरिए कर्मचारियों को एकजुट और मोटिवट करने की कोशिश की। मनीकंट्रोल ने इस ईमेल की एक कॉपी देखी है और इसके शनिवार 6 अप्रैल को पालिया की नियुक्ति के ऐलान के बाद भेजा गया था।

पल्लिया ने आगे कहा कि टेक्नोलॉजी के तमाम दौर और इंडस्ट्री के बदलावों के दौरान भी उन्होंने विप्रो के शानदार लचीलेपन और समय के अनुसार ढलने की क्षमता देखी है। उन्होंने कहा, “आपके सामूहिक प्रयासों ने हमें सफलता दिलाई है और मैं ऐसी प्रतिभाशाली और विविध टीम की अगुआई करने का मौका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।”

श्रीनिवासन पल्लिया ने बताया कि उन्होंने कॉलेज खत्म होने के तुरंत बाद ही विप्रो को ज्वाइन कर लिया था, जैसा कि आप में से अधिकतर लोगों ने किया होगा। उन्होंने कहा, “हमारी कंपनी के साथ ये पिछले तीन दशक परिवर्तनकारी रहे हैं – लगातार खोज, विकास और सीखने के एक सफल जिसने मुझे उस लीडर के रूप में तैयार किया है जो मैं आज हूं।”

पल्लिया ने कहा कि वह सौभाग्यशाली है कि उन्हें कंपनी में इतने सालों काम करने के दौरान इसके विभिन्न सेगमेंट, विविध भौगोलिक जोन और सर्विल लाइन में काम करने और कंपनी के बिजनेसों की व्यापकता और गहराई का प्रत्यक्ष अनुभव करने का मौका मिला है। पल्लिया ने कहा कि वह विप्रो की सफलता के लिए पूरी तरह समर्पित हैं, लेकिन वह इसके साथ वर्क-लाइफ बैलेंस में भी विश्वास करते हैं।

पल्लिया ने कहा कि एक हाइकर होने के नाते, उन्होंने न केवल मंजिल, बल्कि सफर की भी सराहना करना सीखा है। विप्रो के साथ करीब 32 सालों से जुड़े पल्लिया ने कहा, “मैं कंपनी में एक ऐसी संस्कृति बनाना चाहता हूं, जो हमारे सफर के हर कदम को महत्व दे। इसमें जीत, हार से लेकर सभी पड़ाव शामिल हैं।”

बता दें कि विप्रो के सीईओ Thierry Delaporte ने बीते 6 अप्रैल को कंपनी से इस्तीफा देने का ऐलान किया। इसके बाद कंपनी ने श्रीनिवासन पल्लिया को नया सीईओ बनाया। Thierry Delaporte ने अपना 5 साल का कार्यकाल समाप्त होने से 14 महीने पहले पद छोड़ दिया। उन्होंने 6 जुलाई, 2020 को विप्रो के सीईओ और एमडी का पद संभाला और उनका 5 साल का कार्यकाल जुलाई 2025 में समाप्त होना था।

यह भी पढ़ें- Bandhan Bank शेयर के लिए जेफरीज ने रेटिंग और टारगेट प्राइस किया कट, कीमत 9% तक लुढ़की

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *