Rekha Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में बदलाव, एक साल में 110% बढ़ा शेयर, फिर भी बेच दी हिस्सेदारी

Rekha Jhunjhunwala Portfolio: दिग्गज निवेशक रेखा झुनझुनवाला ने मार्च तिमाही के दौरान कम से कम 2 कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटाई है। इसमें सरकारी स्वामित्व वाला बैंक, केनरा बैंक (Canara Bank) और एक स्मॉलकैप शेयर राघव प्रोडक्टिविटी इनहैंसर्स (Raghav Productivity Enhancers) शामिल है। झुनझुनवाला ने केनरा बैंक में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 1.45% कर दी है, जो इससे पहले मार्च तिमाही के अंत में 2.07% था। रेखा झुनझुनवाला ने यह मुनाफावसूली ऐसे समय में की है, जब केनरा बैंक ने पिछले 12 महीनों के दौरान 110 पर्सेंट से अधिक का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इसके मुकाबले निफ्टी बैंक इंडेक्स इस दौरान सिर्फ 18% चढ़ा है।

केनरा बैंक का शेयर आज 10 अप्रैल को 3.80 रुपये या 0.62% की बढ़त के साथ 611.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 1.11 लाख करोड़ रुपये है।

इसके अलावा रेखा झुनझुनवाला ने मार्च तिमाही के दौरान राघव प्रोडक्टिविटी इनहैंसर्स में अपनी हिस्सेदारी घटाई है। दिसंबर तिमाही के अंत में उनकी राघव प्रोडक्टिविटी में हिस्सेदारी 5.12% थी, जो अब घटकर 5.06% पर आ गई है। इस साल अब तक इस स्टॉक में 15% की गिरावट आई है, जबकि पिछले एक साल की अवधि में इसने 45% का रिटर्न दिया है।

राघव प्रोडक्टिविटी इनहैंसर्स में रेखा झुनझुनवाला के अलावा आशीष कचोलिया और मुकुल अग्रवाल जैसे दिग्गज निवेशकों ने भी हिस्सेदारी ली हुई है। यह कंपनी रैमिंग मास वाले मिनरल्स को ऑफर करने के कारोबार में है। यह कंपनी सफेद सिलिका सैंड, कास्टिंग पाउडर, सफेद रैमिंग मास, प्रीमिक्स्ड रैमिंग मास और क्वार्ट्ज सिलिका रैमिंग मास सहित अन्य मिनरल्स ऑफर करती है। इस कंपनी को जयपुर के काबरा परिवार ने शुरू किया था। कंपनी अप्रैल 2016 में बीएसई पर सूचीबद्ध हुई थी।

बता दें कि BSE पर सूचीबद्ध कंपनियों के ‘शेयरहोल्डिंग पैटर्न’ में सिर्फ उन्हीं निवेशकों के नाम दिखते हैं, जिनकी कंपनी में हिस्सेदारी 1% या उससे अधिक होती है।

ट्रेंडलाइन के आंकड़ों के मुताबिक, मार्च तिमाही के अंत तक रेखा झुनझुनवाला का सार्वजनिक तौर पर कुल 25 शेयरों में निवेश था। उनके पोर्टफोलियो की कुल वैल्यू 42,253.4 करोड़ रुपये थी। रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल अन्य शेयरों में NCC, टाइटन कंपनी, वीए टेक वाबैग, नजारा टेक्नोलॉजीज, मेट्रो ब्रांड, टाटा मोटर्स, टाटा कम्युनिकेशंस, फोर्टिस हेल्थकेयर आदि शामिल हैं

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *