₹210 का लेवल छुएगा ये Textile Stock, Q4 में दमदार नतीजे के बाद ब्रोकरेज ने कहा- तुरंत खरीदें, मिलेगा तगड़ा रिटर्न Stock to Buy: वित्त वर्ष 20223-24 की चौथी तिमाही में टेक्सटाइल कंपनी का रिजल्ट दमदार रहा. नतीजे के बाद लॉन्ग टर्म के लिहाज से ब्रोकरेज ने इसमें खरीदारी की सलाह दी है. करंट प्राइस से 35% से ज्यादा रिटर्न मिल सकता है. एप में देखें

Stock to Buy: शेयर बाजार की लिस्टेड कंपनियों के नतीजे जारी करने का सिलसिला जारी है. टेक्सटाइल कंपनी वेलस्पन लिविंग लिमिटेड (Welspun Living) ने मार्च तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. वित्त वर्ष 20223-24 की चौथी तिमाही में टेक्सटाइल कंपनी का रिजल्ट मजबूत रहा. नतीजे के बाद लॉन्ग टर्म के लिहाज से ब्रोकरेज ने टेक्सटाइल कंपनी Welspun Living को चुना है. यह शेयर 153 के स्तर पर है. 

Welspun Living Q4FY24: कैसे रही नतीजे?

Axis सिक्योरिटीज के मुताबिक, Welspun Living के मार्च तिमाही के नतीजे मजबूत रहे. एक्सपोर्ट्स अनुमान से बेहतर रहा. कंपनी ने रेवेन्यू को मात दी है, जबकि EBITDA इन लाइन रहा. सालाना आधार पर रेवेन्यू 20 फीसदी बढ़कर 2,575 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले समान तिमाही में 2,465 करोड़ रुपये था. चौथी तिमाही में EBITDA 29 फीसदी उछलकर 359 करोड़ रुपये रहा. एक साल पहले समान तिमाही में यह 350 करोड़ रुपये था.

ये भी पढ़ें- दमानी पोर्टफोलियो के स्टॉक ने दिया ₹150 का डिविडेंड, Q4 में ₹88.20 करोड़ का मुनाफा, सोमवार को रखें नजर

Welspun Living Business Growth

ब्रोकरेज के अनुसार, घरेलू उपभोक्ता, ग्लोबल ब्रांड और एडवांस टेक्सटाइल्स और फ़्लोरिंग सहित उभरते व्यावसायिक क्षेत्रों में साल-दर-साल 26% की बढ़ोतरी देखी गई (अब कुल राजस्व का 33% बनता है). लाल सागर की स्थिति के कारण ट्रांजिट समय बढ़ने के कारण सभी निर्यात थोड़ा प्रभावित हुए. ब्रोकरेज का मानना है कि यह स्थिति धीरे-धीरे दूर हो जाएगी.  वेलस्पन अपनी ब्रांड उपस्थिति को मजबूत करने पर केंद्रित है. कंपनी इमर्जिंग और ब्रांडेड बिजनेस सेगमेंट में लगातार अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ा रही है, जिससे भविष्य में मार्जिन में सुधार में योगदान की उम्मीद है.

WLL को वॉल-टू-वॉल और कारपेट टाइल दोनों के लिए ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और मध्य पूर्व बाजार से मजबूत आकर्षण दिख रहा है. अमेरिका वॉल टू वॉल और कारपेट टाइल में अग्रणी बना हुआ है और कंपनी सॉफ्ट फ्लोलिंग के लिए Q1FY25 में ठोस शुरुआत की उम्मीद कर रही है.

ये भी पढ़ें- Dividend देने में इस कंपनी ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, निवेशकों को एक ही झटके में मिलेगा 1500% का मुनाफा

Welspun Living Share Price Target

ब्रोकरेज को उम्मीद है कि होम टेक्सटाइल में मांग में सुधार, कच्चे माल की कीमतों में नरमी और लॉजिस्टिक तनाव कम होने से कंपनी आने वाली तिमाहियों में अच्छा प्रदर्शन करेगी. एक्सिस सिक्योरिटीज ने Welspun Living स्टॉक में खरीदारी सलाह दी है. अगले 12-18 महीने के लिए खरीदारी करनी है. ब्रोकरेज ने 210 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया गया है. अभी यह शेयर 153 के स्तर पर है. टारगेट करीब 35.48% ज्यादा है. 

Welspun Living Share Price History

स्टॉक का 52 वीक का हाई 171.70 और लो 84.05 है. कंपनी का मार्केट कैप 14,873.53 करोड़ रुपए के है. पिछले तीन महीने में इस स्टॉक में 11 फीसदी, छह महीने में 16 फीसदी और एक साल में 77 फीसदी का उछाल आया है. शुक्रवार (26 अप्रैल) को शेयर 153.05 के स्तर पर बंद हुआ. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये जी बिजनेस के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *