बाजार की गिरावट में PSU Stock ने दिखाया दम, ब्रोकरेज ने कहा- खरीदें; ₹390 टच करेगा भाव  Maharatna PSU Stock to Buy: बाजार में गिरावट के बीच Maharatna PSU Stock ONGC में अच्‍छी तेजी आई और यह नए हाई पर पहुंच गया. ब्रोकरेज फर्म जेफरीज (Jefferies) ने बेहतर वैल्‍युएशन को देखते हुए ONGC पर खरीदारी की सलाह दी है. एप में देखें Maharatna PSU Stocks to Buy

Maharatna PSU Stock to Buy: शेयर बाजार में शुक्रवार (3 मई) को हरे निशान में कारोबार शुरू हुआ. शुरुआती कारोबार में ही निफ्टी ने रिकॉर्ड हाई बनाया. हालांकि उसके बाद बाजार में तेज मुनाफावसूली देखने को मिली. इसके चलते बेंचमार्क इंडेक्‍स करीब 1 फीसदी टूट गए. बाजार में गिरावट के बीच Maharatna PSU Stock ONGC में अच्‍छी तेजी आई और यह नए हाई पर पहुंच गया. ब्रोकरेज फर्म जेफरीज (Jefferies) ने बेहतर वैल्‍युएशन को देखते हुए ONGC पर खरीदारी की सलाह दी है. बीते एक साल में यह स्‍टॉक 75 फीसदी से ज्‍यादा उछल चुका है. 

ONGC: ₹390 टच करेगा भाव 

जेफरीज (Jefferies) ने ONGC पर खरीदारी की सलाह दी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 390 रुपये रखा है. 2 मई 2024 को शेयर 283 पर बंद हुआ था. इस तरह मौजूदा भाव से स्‍टॉक में आगे करीब 38 फीसदी की जोरदार तेजी आ सकती है. 

ONGC का शेयर शुक्रवार को कारोबारी सेशन में 1 फीसदी से ज्‍यादा उछलकर 52 वीक के नए हाई 292.95 रुपये पर पहुंच गया. स्‍टॉक का 52 वीक लो 150.70 रुपये है. ONGC के स्‍टॉक का प्रदर्शन (ONGC Share Price History) देखें, तो सालभर में यह 75 फीसदी से ज्‍यादा रिटर्न निवेशकों को दे चुका है. 6 महीने में शेयर 50 फीसदी और 2024 में अब तक 40 फीसदी की तेजी दिखा चुका है. 

ONGC: क्‍या है ब्रोकरेज की राय 

जेफरीज का कहना है, प्राइसिंग रिफॉर्म के चलते मुनाफा बेहतर हुआ है. यह कंपनी के लिए पॉजिटिव है. प्रोडक्‍शन ग्रोथ पर संशय, तीसरी तिमाही में KG बेसिन में तेजी प्रमुख ट्रिगर हैं. KG बेसिन की प्रॉफिटेबिलिटी को लेकर चिंता है. आपरेशन खर्च बढ़ने से कमाई पर असर दिख सकता है. बेहतर वैल्‍युएशन देखने को मिल सकती है. ऐसे में स्‍टॉक आगे अच्‍छा मूवमेंट बना सकता है. 


(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *