दौड़ने को तैयार ये PSU Bank Share, नतीजों के बाद ब्रोकरेज ने कहा- खरीदें, ₹165 तक जाएगा भाव  PSU Bank Stock to Buy: ब्रोकरेज हाउस शेयरखान (Sharekhan) ने सरकारी बैंक स्‍टॉक बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) को मार्च तिमाही के नतीजों के बाद खरीदारी की के लिए चुना है. एप में देखें PSU Bank Stock to Buy

PSU Bank Stock to Buy: स्‍टॉक मार्केट में उतार-चढ़ाव के बीच Q4 रिजल्‍ट्स के बाद कई शेयर निवेश के लिए आकर्षक लेवल पर हैं और इनमें खरीदारी का मौका है. ब्रोकरेज हाउस शेयरखान (Sharekhan) ने सरकारी बैंक स्‍टॉक बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) को मार्च तिमाही के नतीजों के बाद खरीदारी के लिए चुना है. ब्रोकरेज का कहना है कि हायर क्रेडिट कॉस्‍ट के चलते बैंक की परफॉर्मेंस मिक्‍स रही है. यह PSU Bank Share बीते एक साल में करीब 60 फीसदी उछल चुका है. 

Bank of India: ₹165 तक जाएगा भाव 

शेयरखान ने बैंक ऑफ इंडिया पर खरीदारी की सलाह दी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 165 रुपये रखा है. 14 मई 2024 को शेयर का भाव 123 पर बंद हुआ था. इस तरह मौजूदा भाव स्‍टॉक में आगे करीब 35 फीसदी का तगड़ा उछाल आ सकता है. बुधवार को बैंक शेयर में तेजी के साथ कारोबार हुई. सेशन के दौरान शेयर 2 फीसदी से ज्‍यादा उछल गया. 

बैंक ऑफ इंडिया के स्‍टॉक की परफॉर्मेंस देखें तो बीते एक साल में शेयर 60 फीसदी से ज्‍यादा रिटर्न निवेशकों को दे चुका है. जबकि 6 महीने में स्‍टॉक 15 फीसदी से ज्‍यादा उछल चुका है. BSE पर स्‍टॉक का 52 वीक हाई 158 और लो 69.41 है. बैंक का मार्केट कैप 57,135 करोड़ से ज्‍यादा है. 

Bank of India: क्‍या है ब्रोकरेज की राय 

ब्रोकरेज हाउस शेयरखान का कहना है कि Q4FY2024 में अर्निंग्‍स अनुमान से कम रही. हायर क्रेडिट कॉस्‍ट का असर रिटर्न ऑन एसेट्स (RoA) पर देखने को मिला. यह 0.6 फीसदी रहा. कोर क्रेडिट कॉस्‍ट  148bps रही. बैंक की एसेट क्‍वॉलिटी में सुधार के ट्रेंड हैं. रिकवरी अच्‍छी हुई है. हालांकि स्लिपेजेज 1.7 फीसदी पर रहा. जो पिछली तिमाही में 1.1 फीसदी था. एग्री,  MSME औरकॉरपोरेट सेगमेंट से स्पिलेजेज ज्‍यादा रहा. बैंक की लोन ग्रोथ सालाना आधार पर 16 फीसदी और तिमाही आधार पर 4 फीसदी रही. यह बैंक के लिए पॉजिटिव है. 

Bank of India: कैसे रहे Q4 नतीजे 

बैंक ऑफ इंडिया का चौथी तिमाही में  मुनाफा 1350 करोड़ से बढ़कर 1439 करोड़ रुपये (YoY) हो गया है. बैंक की ब्याज से होने वाली इनकम (NII) 5524 करोड़ से बढ़कर 5936 करोड़ रुपये हो गई. नेट NPA तिमाही आधार पर 1.41 फीसदी घटकर 1.22 फीसदी रह गया. इसके अलावा ग्रॉस NPA 5.35 फीसदी से घटकर 4.98 फीसदी हो गया है.

तिमाही आधार पर प्रोविजन 501 करोड़ रुपये से बढ़कर 1826 करोड़ रुपये है. मार्च में खत्म हुई तिमाही में प्रोविजन कवरेज रेश्यो 90.59 फीसदी है. कैपिटल एडिक्वेसी रेश्यो 16.96 फीसदी है. बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड ने 10 रुपए प्रति इक्विटी शेयर पर 2.80 रुपए डिविडेंड का ऐलान किया है. 


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां शेयर में खरीदारी की सलाह ब्रोकरेज ने दी है. ये जी बिजनेस के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *