Zomato Share Price: ब्रोकरेज के रुझान पर टूटे शेयर, इस टारगेट प्राइस ने बढ़ाई बिकवाली

Zomato Share Price: ऑनलाइन फूड और ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के शेयरों में आज बिकवाली का भारी दबाव दिख रहा है। इंट्रा-डे में तो यह 5 फीसदी से अधिक फिसल गया। भाव में रिकवरी तो हुई है लेकिन अब भी यह काफी कमजोर स्थिति में है। इसके शेयरों में बिकवाली का यह दबाव ब्रोकरेज के रुझान के चलते है जिसने क्विक कॉमर्स स्पेस में बढ़ते कॉम्पटीशन के चलते 12 महीने में इसके भाव में 47 फीसदी की गिरावट का अनुमान लगाया है। फिलहाल BSE पर यह 3.93 फीसदी की गिरावट के साथ 173.45 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 5.15 फीसदी फिसलकर 171.25 रुपये तक आ गया था।

₹100 से भी कम टारगेट प्राइस है Zomato का

ब्रोकरेज फर्म मैक्वायरी ने जोमैटो की अंडरपरफॉर्म की रेटिंग को बरकरार रखा है और टारगेट प्राइस 96 रुपये का दिया है जो गुरुवार के क्लोजिंग प्राइस 180.55 रुपये से करीब 47 फीसदी डाउनसाइड है। ब्रोकरेज ने पिछले साल मई से ही इसे अंडरपरफॉर्म रेटिंग दिया हुआ है जब इसने न्यूट्रल से इसकी रेटिंग को डाउनग्रेड कर अंडरपरफॉर्म किया था। मैक्वायरी उन तीन एनालिस्ट्स में शुमार है जिसने जोमैटो को या तो सेल या इससे मिलती-जुलती रेटिंग दिया है। मैक्वायरी का कहना है कि कॉम्पटीशन तेजी से बढ़ रहा है क्योंकि जियोमार्ट भी अगले महीने से आधे घंटे में ग्रॉसरी की डिलीवरी शुरू करेगी। जियोमार्ट की सेवाएं पहले देश के 20-30 शहरों में शुरू होगी।

जोमैटी की कैसी है सेहत

मार्च तिमाही में ब्लिंकिट का EBIT पॉजिटिव रहा जबकि रेवेन्यू सालाना आधार पर दोगुने से अधिक उछलकर 769 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। जोमैटो को मार्च तिमाही में 175 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में इसे 188 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। शेयरों की बात करें तो पिछले साल 1 जून 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 67.61 रुपये पर था। इसके बाद 11 महीने में ही यह करीब 207 फीसदी उछलकर 13 मई 2024 को 207.30 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया था। हालांकि शेयरों की यह तेजी थम गई और इस हाई से फिलहाल यह 16 फीसदी से अधिक डाउनसाइड है।

GSM Foils IPO Listing: फॉइल्स कंपनी की फ्लैट एंट्री ने किया निराश, एंट्री के बाद शेयरों में दिखी हलचल

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल, नेटवर्क18 ग्रुप का हिस्सा है। नेटवर्क18 का नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसकी एकमात्र लाभार्थी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *