BigBloc Construction के शेयर 6% उछले, शंकर शर्मा का भी है निवेश, तेजी की ये है वजह

बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन के शेयरों में आज 10 जून को 6 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 5.02 फीसदी की बढ़त के साथ 234.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, फर्म ने गुजरात में अपने 65 करोड़ रुपये के प्लांट में कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने भारत में अपने ऑपरेशन की शुरुआत कर दी है। यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में आज खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 1,657.50 करोड़ रुपये हो गया है।

BigBloc Construction में दिग्गज निवेशक Shankar Sharma का भी है निवेश

बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन (BigBloc Construction) में दिग्गज स्मॉल-कैप निवेशक शंकर शर्मा (Shankar Sharma) का भी निवेश है। मई में उन्होंने फर्म में 0.51 फीसदी हिस्सेदारी या 365,000 शेयर 235 रुपये की औसत कीमत पर खरीदे थे। इस सौदे का कुल मूल्य 8.57 करोड़ रुपये है।

बिल्डिंग ब्लॉक मैन्युफैक्चरर ने खेड़ा में एक प्लांट स्थापित किया है। कंपनी भारतीय बाजार के लिए AAC वॉल प्रोडक्ट बनाती है। यह थाईलैंड की SCG इंटरनेशनल कॉर्पोरेशन कंपनी लिमिटेड और गुजरात स्थित बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के बीच एक ज्वाइंट वेंचर है।

इस ज्वाइंट वेंचर में बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन की 52 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि SCG इंटरनेशनल की 48 फीसदी हिस्सेदारी है। यह भारत में SCG ग्रुप का पहला निवेश है। अब तक खेड़ा प्लांट में 65 करोड़ रुपये का निवेश किया जा चुका है, जिसकी एनुअल कैपिसिटी 2.5 क्यूबिक मीटर प्रति वर्ष तक है। कंपनी ने कहा कि वह भारत में 8-12 फीट के बड़े फॉर्मेट वाले एएसी वॉल प्रोडक्ट पेश करेगी और एएसी ब्लॉक का निर्माण करेगी।

BigBloc Construction के मैनेजिंग डायरेक्टर का बयान

बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर नरेश साबू ने कहा, “आगे बढ़ते हुए, SCG और बिगब्लॉक भारत में सप्लाई चेन को मजबूत करने, एक-दूसरे की क्षमताओं का लाभ उठाने और कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री को एक्सेप्शनल सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए सभी बिल्डिंग मटेरियल सॉल्यूशन पर एक साथ काम करेंगे।” उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट के दूसरे चरण में 500000 क्यूबिक मीटर प्रति वर्ष तक विस्तार करने की क्षमता है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *