काफी चल चुके ट्रेंड या सेक्टर से रहें दूर, मूवी टिकटिंग कारोबार में जोमैटो की एंट्री से सहमत नहीं : दीपन मेहता

आज 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के इस खास मौके पर धन का योग सिखाने के लिए सीएनबीसी-आवाज के साथ जुड़े Elixir Equities के डायरेक्टर दीपन मेहता। दीपन ने बताया कि वे योग पर बहुत विश्वास करते हैं और योग की वजह से उनके जीवन में कई बड़े बदलाव आए हैं। दीपन मेहता का कहना है कि योग दिवस बहुत ही महत्वपूर्ण दिवस है। उन्होंने कहा कि वे अब तक जो करते आए हैं उसमें योग का सबसे ज्यादा योगदान है। दीपन ने कहा कि उन्हें इस बात का पछतावा है कि उन्होंने बहुत देरी से योग शुरु किया। उनका मानना है कि अगर उन्होंने कम उम्र में अपने जीवन में योग को अपना लिया होता तो आज वे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिहाज से और बेहतर होते।

कर्ज लेकर भी निवेशक बाजार में पैसा लगा रहे

बाजार पर बात करते हुए दीपन ने कहा कि बाजार में रिटेल का काफी पैसा आ रहा है। रिटेल फ्लो के चलते खराब खबरों का असर नहीं हुआ है। घरेलू बचत का पैसा बाजार में आ रहा है। कर्ज लेकर भी निवेशक बाजार में पैसा लगा रहे हैं। FIIs की बिकवाली के बावजूद बाजार में रैली है।

बाजार की तेजी में पैसा निकलना चाहिए। पोर्टफोलियो को मजबूत बना चाहिए।

बड़े प्राइवेट बैंक अभी भी सस्ते नहीं, कृषि, ग्रामीण इकोनॉमी और इश्योरेंस सेक्टर से जुड़े शेयरों में निवेश के मौके

काफी चल चुके ट्रेंड या सेक्टर से रहें दूर

दीपन ने कहा कि काफी चल चुके ट्रेंड या सेक्टर से दूर रहें। रैली सेक्टर में नया पैसा लगाने से बचें। दीपन का मनना है कि बैंकिंग और फार्मा में निवेश के मौके बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे मूवी टिकटिंग में जोमैटो की एंट्री से सहमत नहीं हैं। मूवी टिकटिंग कारोबार से डिलीवरी बिजनेस अलग है।

दीपन का ये भी मानना है कि AI से भारतीय IT कंपनियों को फायदा होगा। AI को मैनेज करने के लिए भारतीय IT कंपनियों के सपोर्ट की जरूरत है। दीपन का IT सेक्टर पर पॉजिटिव नजरिया है। उनको TCS, इंफोसिस, HCLटेक जैसे लार्जकैप IT शेयरों में वैल्यू नजर आ रही है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *