एक माह में निफ्टी कर सकता है आउटपरफॉर्म, IT सेक्टर का ट्रेंड बदलने में लगेंगे 6 महीने- नवीन कुलकर्णी, Axis Securities

शुक्रवार को बाजार में ऊपरी स्तरों से मुनाफावसूली नजर आई। निफ्टी ऊपर से करीब 200 प्वाइंट नीचे गिर गया। HDFC बैंक की कमजोरी ने बैंक निफ्टी पर भी दबाव बनाया। बाजार में गिरने वाले शेयरों की संख्या चढ़ने वालों से ज्यादा रही। दो दिन की जोरदार तेजी के बाद केमिकल, फर्टिलाइजर में जोरदार मुनाफावसूली नजर आई। सोमवार से सेंसेक्स में अदाणी पोर्ट्स शामिल होगा। जबकि विप्रो बाहर हो सकता है। ऐसे में हमारे सहयोगी चैनल सीएनबीसी-आवाज़ के स्पेशल सेगमेंट BIG MARKET VOICES में बाजार पर खास चर्चा के लिए Axis Securities के CIO नवीन कुलकर्णी ने कहा कि बाजार को आईटी स्टॉक्स पर नजर रखनी चाहिए। IT सेक्टर का ट्रेंड बदलने में 6 महीने का समय लगेगा।

बाजार पर राय देते हुए नवीन कुलकर्णी ने कहा कि इस समय बाजार में कंसोलिडेशन दिख रहा है। फिर भी हमारा मानना है कि ब्रॉर्डर मार्केट के मुकाबले में निफ्टी में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। बाजार में स्मॉलकैप और मिडकैप के मुकाबले लार्जकैप में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है।

निफ्टी एक महीने में कर सकता है आउटपरफॉर्म

नवीन कुलकर्णी ने आगे कहा कि एक महीने में निफ्टी आउटपरफॉर्म कर सकता है। बाजार में कंसॉलिडेशन का मूड दिख रहा है। लेकिन लार्जकैप में तेजी बढ़ सकती है। हालांकि उतार-चढ़ाव के बीच में मिडकैप-स्मॉलकैप में करेक्शन देखने को मिल सकता है।

एक्शन वाले सेक्टर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि निजी बैंकों में PSU के मुकाबले ज्यादा वैल्यू नजर आ रही है। इंडस्ट्रियल, ऑटो मोबाइल में मजबूती का ट्रेंड दिख रहा है। IT सेक्टर की तस्वीर थोड़ी साफ हुई है। लेकिन IT सेक्टर का ट्रेंड बदलने में 6 महीने का समय लगेगा।

Technical View: वोलैटिलिटी के बीच निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर टिकने में नाकामयाब, जानें अगले हफ्ते कैसा रहेगा मार्केट का मिजाज

कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के लिए ये तिमाही रहेगी मजबूत

स्टॉक्स पर राय देते हुए नवीन कुलकर्णी ने कहा कि इंडस्ट्रियल सेक्टर हमें अच्छा लग रहा है। इंडस्ट्रियल सेक्टर में L&T का स्टॉक बेहतर लग रहा है। कंज्यूमर ड्यूरेबल सेक्टर भी आकर्षक लग रहा है। उन्होंने कहा कि कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के लिए ये तिमाही मजबूत रहेगी।

Axis Securities के CIO नवीन कुलकर्णी ने कहा कि उन्हें इंडस टावर और भारती एयरटेल ये दोनों स्टॉक्स पसंद है। उन्होंने इस बातचीत में स्पष्ट भी किया कि इनमें इनका निवेश भी है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *