Buzzing Stocks: अदाणी पोर्ट्स से लेकर RVNL तक, आज इंट्राडे में इन 10 शेयरों में दिख सकती है हलचल

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 10 जुलाई को सपाट खुलने की उम्मीद है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज 14 अंकों की मामूली गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम सबसे अधिक तेजी देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में अदाणी पोर्ट्स से लेकर RVNL तक शामिल हैं।

1. अदाणी पोर्ट्स (Adani Ports)

कंपनी ने दीनदयाल पोर्ट पर बर्थ नंबर 13 के विकास, संचालन और रखरखाव का कॉन्ट्रैक्ट जीता है। यह कॉन्ट्रैक्ट 30 साल की अवधि के लिए है। इसके अलावा यह भी खबर है कि अदाणी ग्रुप मुंद्रा पोर्ट पर शिपबिल्डिंग बिजनेस शुरू करने की भी योजना बना रहा है।

2. फीनिक्स मिल्स (Phoenix Mills)

इसकी सहायक कंपनी रे रिन्यूएबल एनर्जी की खरीद के लिए 4.6 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह निवेश O2 रिन्यूएबल एनर्जी XIII प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी में किया गया है। इस ट्रांजैक्शन के बाद फीनिक्स मिल्स की सहायक कंपनी के पास O2 रिन्यूएबल XIII में 30.95 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

3. आरवीएनएल (RVNL)

कंपनी को साउथ ईस्टर्न रेलवे से 202.87 करोड़ रुपये का एक ऑर्डर मिला है। इसके अलावा इसे एलिवेटेड मेट्रो स्टेशनों को बनाने के लिए महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड से भी लेटर ऑफ एक्सेप्टेंटस मिला है।

4. बीएलएस इंटरनेशनल (BLS International)

कंपनी ने iData Danışmanlık Ve Hizmet Dış Ticaret Anonim Şirketi और ​​इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। इस अधिग्रहण से वीजा और कांसुलर सेवाओं में कंपनी की स्थिति मजबूत होगी।

5. डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर (Diamond Power Infrastructure)

कंपनी को अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस से 899.75 करोड़ रुपये का लेटर ऑफ इंटेंट मिला है। यह लेटर AL 59 कंडक्टर्स की सप्लाई के लिए मिला है, जो नई पीढ़ी की एल्युमिनियम एलॉय कंडक्टर्स है।

6. आरके स्वामी (RK Swamy)

कंपनी का वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में शुद्ध मुनाफा 27.1 प्रतिशत बढ़कर 39.7 करोड़ रुपये रहा। वहीं इसका रेवेन्यू 13.3 प्रतिशत बढ़कर 331.5 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

7. डेल्टा कॉर्प (Delta Corp)

वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 67.6 फीसदी घटकर 21.68 करोड़ रुपये रहा। वहीं रेवेन्यू भी 30 फीसदी घटकर 181 करोड़ रुपये पर आ गया, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 259 करोड़ रुपये था।

8. आरती ड्रग्स (Aarti Drugs)

कंपनी ने बताया कि तारापुर स्थित एन-198 यूनिट फिर से चालू हो गई है, जिसमें हाल ही में आग लगी थी। कंपनी ने कहा बिजनेस की वित्तीय स्थिति और ऑपरेशंस पर कोई खास असर नहीं पड़ा है।

9. ओएनजीसी (ONGC)

सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह 2038 तक अपने नेट जीरो कार्बन उत्सर्जन लक्ष्य को पाने के लिए लगभग ₹2 लाख करोड़ का निवेश करेगी। इसके तहत कंपनी नए रिन्यूएबल एनर्जी साइट्स और ग्रीन हाइड्रोजन प्लांट्स लगाएगी और गैस फ्लेयरिंग को शून्य तक कम करेगी।

10. डेल्हीवेरी (Delhivery)

डेल्हीवेरी के शेयरों में बुधवार 10 जुलाई को एक बड़ी ब्लॉक डील हो सकती है। कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड (CPPIB) इस डील के जरिए कंपनी में अपनी 3.17 फीसदी हिस्सेदारी तक बेच सकती है।

यह भी पढ़ें- Bulk Deals: कोटक महिंद्रा MF ने विजया डायग्नोस्टिक में खरीदी 1.75% हिस्सेदारी, इन शेयरों में भी हुई बल्क डील

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *