एंटीवायरस ने कर दिया खेल, सेंसेक्स के वीकली एक्सपायरी के दिन ट्रेडर्स परेशान

आज सेंसेक्स की वीकली एक्सपायरी के दिन कुछ ब्रोकरेजेज के यूजर्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। यूजर्स ने अपनी परेशानियों का खुलासा X (पूर्व नाम Twitter) पर किया। जानकारी के मुताबिक जब यूजर्स ने आज अपने ऑर्डर प्लेस करने की कोशिश की तो ऐसा हो नहीं पाया। ट्विटर पर एंजेल वन, 5पैसा, आईआईएफएल सिक्योरिटीज के यूजर्स परेशान दिखे। उनकी शिकायत है कि ऐप पर ऑर्डर प्लेस करने के दौरान उन्हें तकनीकी खामियां झेलनी पड़ी। आईआईएफएल सिक्योरिटीज ने अपने क्लाइंट्स को जो वजह बताई है, उसके मुताबिक एंटीवायरस में खामियों के चलते ही यह दिक्कत आई है और यह समस्या दुनिया भर में हो रही है जो भी इस एंटीवायरस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

IIFL Securities ने एंटीवायरस को बताया कारण

आईआईएफएल सिक्योरिटीज ने अपने क्लाइंट्स को बताया कि साइबर सुरक्षा प्लेटफॉर्म क्राउडस्ट्राइक पर आउटेज यानी रुकावट के कारण समस्याएं हो रही हैं। ब्रोकरेज ने अपने क्लाइंट्स से कहा कि क्राउडस्ट्राइक एंटीवायरस प्रोटेक्शन सॉफ्टवेयर के साथ दुनिया भर में समस्या आ रही है और यही एंटीवायरस ब्रोकरेज के सर्वर और एंडप्वाइंट्स पर इंस्टॉल है। इसी के चलते ही सिस्टम और सर्वर को रीबूट इश्यू और ब्लू डंप का सामना करना पड़ा। ब्रोकरेज के मुताबिक क्राउडस्ट्राइक ने भी माना है कि यह दिक्कत दुनिया भर में आ रही है। इसे सुलझाने के लिए अब ब्रोकरेज तेजी से काम कर रही है।

5Paisa Capital ने नहीं बताई कोई वजह

5पैसा कैपिटल ने X पर अपने यूजर्स को बताया कि इस समय रेट रिफ्रेश इश्यू और ऑर्डर प्लेसमेंट इश्यू आ रहा होगा। यह इश्यू मोबाइल ऐप और वेब दोनों पर है। ब्रोकरेज ने कहा कि टेक्निकल टीम इसे सुलझाने के लिए काम कर रही है। ब्रोकरेज ने यूजर्स को हुई परेशानियों को लेकर माफी मांगी है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *