यूनाइटेड स्पिरिट्स और ITC में होगी जोरदार कमाई, कोटक बैंक और इंडियन होटल्स पर बनी रहे नजर : अनुज सिंघल – united spirits and itc will give good return keep an eye on kotak bank and indian hotels anuj singhal

बाजार में शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है। निफ्टी में निचले स्तरों से 200 अंक और बैंक निफ्टी में 550 अंक से ज्यादा का सुधार है। मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स भी हरे निशान में लौटे। हालांकि फीयर इंडेक्स INDIA VIX 4 फीसदी से ज्यादा उछला है। रिजल्ट के बाद HDFC बैंक ने आज रफ्तार पकड़ी है। शेयर आज करीब 2 फीसदी ऊपर है। बैंक के नेट इंटरेस्ट मार्जिन में सुधार दिखा है। उधर कमजोर नतीजों के बाद कोटक बैंक करीब ढ़ाई फीसदी फिसला है। ऐसे में बाजार और स्टॉक पर राय रखते हुए सीएनबीसी-आवाज़ के मैनेजिंग एडीटर अनुज सिंघल ने कहा है कि विप्रो, इंडियन होटल्स, कोटक बैंक में आज हलचल देखने को मिल सकती है। वहीं, ITC और यूनाइडेट स्पिरिट में जोरदार कमाई के मौके दिख रहे हैं।

फोकस में विप्रो (रेड सिगनल)

अनुज का कहना है कि विप्रो के आज फोकस में रहेगा। विप्रो का ADR 11 फीसदी नीचे है। शेयर शुक्रवार को 2.3 फीसदी फिसला था। जून से शेयर में 27 फीसदी का उछाल आया है। कंपनी की CC रेवेन्यू ग्रोथ माइनस 1 फीसदी पर रही है। जबकि इसमें फ्लैट ग्रोथ का अनुमान था। लगातार 6 तिमाहियों से रेवेन्यू घट रहा है। मॉर्गन स्टेनली का कहना है कि प्रतियोगियों के मुकाबले आगे भी कमजोर रेवेन्यू ग्रोथ संभव है। प्रतियोगियों के मुकाबले बड़ा P/E मल्टीपल डिस्काउंट संभव है। IT सेक्टर में रिकवरी के शुरुआती संकेत मिल रहे हैं। विप्रो को रिकवरी का फायदा उठाने के लिए एक्जीक्यूशन बेहतर करना होगा।

इंडियन होटल्स ((रेड सिगनल)

पहली तिमाही सीजनली कमजोर तिमाही होती है। चुनाव नतीजों, हीटवेव का असर तिमाही पर पड़ा है। कम शादियों के चलते शादियों वाली आय 25 फीसदी घटी है। घरेलू ऑक्युपेंसी 1 फीसदी बढ़कर 76 फीसदी रही है। घरेलू ARR 2 फीसदी बढ़कर 9900 रहा है। पूरे साल के लिए कंपनी ने डबल डिजिल आय ग्रोथ गाइडेंस दिया है।

कैपिटल गेन्स टैक्स को लेकर बाजार में चिंता, निफ्टी में बजट तक इंट्राडे ट्रेड ही करें, बैंक निफ्टी में ट्रेड लेने से बचें : अनुज सिंघल

फोकस में कोटक बैंक (न्यूट्रल)

MS (मॉर्गन स्टेनली) की कोटक बैंक पर ओवरवेट रेटिंग है। ब्रोकरेज ने स्टॉक के लिए लक्ष्य 2150 रुपए से बढ़ाकर 2300 रुपए कर दिया है। MS का कहना है कि अच्छी लोन ग्रोथ, लागत पर लगाम बड़े पॉजिटिव हैं। ग्रोथ भी डिपॉजिव रही है। लेकिन मार्जिन में दबाव बैंक के लिए निगेटिव है। तिमाही दर तिमाही NIM में 0.25 फीसदी की गिरावट आई है। तिमाही दर तिमाही BVPS 8 फीसदी बढ़े हैं। 0.7x F26 P/BV पर रिस्क रिवॉर्ड आकर्षक हैं।

अनुज का कहना है कि शेयर में अच्छा मोमेंटम दिख रहा है। यह FMCG ही नहीं निफ्टी के भी सबसे मजबूत शेयरों में से एक है। स्टॉक में लगातार चार हफ्ते से तेजी का मूड कायम है। स्टॉक में एक साल का चैनल पार हो रहा है। पिछले हफ्ते 60 फीसदी औसत डिलिवरी वॉल्यूम देखने को मिला था। भाव और PCR एक तिमाही के शिखर पर हैं। OI साल के शिखर पर है। वायदा में लगातार 6 दिनों से लॉन्ग बिल्ड अप देखने को मिल रहा है।

यूनाइडेट स्पिरिट (UNITED SPIRITES)

शेयर में अच्छा मोमेंटम है। इसमें लगातार दूसरे महीने तेजी है। स्टॉक करीब 16 साल का चैनल पार होने के कगार पर है। शुक्रवार को दोगुना डिलिवरी वॉल्यूम देखने को मिला था। OI एक साल के शिखर पर है। वीकली आधार पर वायदा में लॉन्ग बने हैं।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *