Stocks on Broker’s Radar: आईटीसी, अदाणी पोर्ट्स, एबी कैपिटल पर आज ब्रोकरेज फर्मों ने लगाया दांव, जानें टारगेट प्राइस – stocks on brokers radar brokerage firms bet on itc adani ports ab capital for short term earning

Stocks on Broker’s Radar: आईटीसी (ITC) का पहली तिमाही में सालाना आधार पर मुनाफा 4,902.7 करोड़ रुपये से बढ़कर 4,917.5 करोड़ रुपये रहा। पहली तिमाही में EBITDA 6,250 करोड़ रुपये से बढ़कर 6,295.4 करोड़ रुपये रहा। पहली तिमाही में आय 15,828 करोड़ रुपये से बढ़कर 17,000 करोड़ रुपये रही। पहली तिमाही में EBITDA मार्जिन 39.5% से घटकर 37% रही। इस पर मॉर्गन स्टैनली ने ओवरवेट नजरिया दिया है। इसके अलावा अदाणी पोर्ट्स और एबी कैपिटल के स्टॉक्स भी ब्रोकर्स के रडार पर आ गये हैं। ब्रोकरेज फर्म ने अदाणी पोर्ट्स पर बुलिश रेटिंग दी है जबकि एबी कैपिटल पर मॉर्गन स्टैनली ने इक्वल वेट सलाह दी है। जानते हैं ब्रोकरेज ने किस स्टॉक पर कितना दिया टारगेट प्राइस-

मॉर्गन स्टैनली ने आईटीसी पर ओवरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 546 रुपये/शेयर तय किया है। उनका कहना है कि Q1 में रेवन्यू और मार्जिन अनुमान से ज्यादा रहा। होटल और कृषि के रेवन्यू में गिरावट देखने को मिली। जबकि सिगरेट और एफएमसीजी सेगमेंट के नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे। सिगरेट और एफएमसीजी के अच्छे प्रदर्शन से मार्जिन उम्मीद से अधिक रही।

एचएसबीसी ने अदाणी पोर्ट्स पर खरीदारी की राय दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 1800 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि Q1 नतीजों में कंटेनर और लिक्विड कार्गो में अच्छा कारोबार देखने को मिला। कंपनी की यील्ड में 4% की बढ़ोत्तरी रही। Port EBITDA Margin रिकॉर्ड 72% पर पहुंच गई। घरेलू बंदरगाहों में विस्तार करने से लंब समय में ग्रोथ को गति मिलनी चाहिए। Vizhinjam, Tanzania पोर्ट शुरू होने से लंबे समय में ग्रोथ को बढ़ावा मिलना चाहिए।

मॉर्गन स्टैनली ने एबी कैपिटल पर इक्वल वेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 215 रुपये/शेयर तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी का लोन कारोबार Q1 में मंद रहा। लेकिन मजबूत AMC नतीजों से इसकी भरपाई हुई है। इसके मैनेजमेंट का गाइडेंस काफी हद तक अपरिवर्तित रहा। स्टॉक बेस्ट परफॉर्मर्स में से एक है और इसका वैल्यूएशन भी फुल है। इसमें कुछ कंसोलिडेशन और धीरे-धीरे मुनाफा पाने की उम्मीद करनी चाहिए।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *