आरती इंडस्ट्रीज के शेयर 15% टूटे, नुआमा ने स्टॉक पर दिया ” BUY” कॉल, जानिए दूसरे ब्रोकरेज की राय – aarti industries share price shares fell 15 percent nuama gave buy call on the stock aarti industries q1 result

Aarti Industries Share Price : आरती इंडस्ट्रीज के पहली तिमाही के नतीजे अच्छे रहे हैं। इसके बावजूद आज ये शेयर दबाव में हैं। नतीजों के बाद आरती इंडस्ट्रीज के शेयर में आज 15 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। 30 जून को खत्म हुआ तिमाही में कंपनी की रेवेन्यू 31 फीसदी बढ़कर 1855 करोड़ रुपए पर रही है। वहीं, EBITDA 53 फीसदी बढ़कर 306 करोड़ रुपए पर और OPM 14.1 फीसदी बढ़कर 16.5 फीसदी पर रहा है। मुनाफा 94 फीसदी बढ़कर 138 करोड़ रुपए पर रहा है। कंपनी की कल 4 बजे कॉनकॉल थी।

आरती इंडस्ट्रीज: कॉनकॉल की बड़ी बातें

कंपनी की कॉनकॉल में कहा गया है कि कंपनी का मैनेजमेंट 1450-1700 करोड़ रुपए के EBITDA गाइडेंस की समीक्षा करेगा। मार्जिन में उतार-चढ़ाव और चीन से दबाव की वजह से रिव्यू किया जाएगा। कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ गाइडेंस 20-30 फीसदी पर कायम है। डाई और पिगमेंट में रिकवरी कायम देखने को मिल रही है। रेड सी क्राइसिस से ग्लोबल सप्लाई चेन पर असर पड़ा है। कंपनी पर वर्तमान में 3300 करोड़ रुपए का कर्ज है। इसके बढ़कर 3500-3600 करोड़ रुपए पर पहुंचने की संभावना है।

आरती इंडस्ट्रीज पर ब्रोकर्स

आरती इंडस्ट्रीज पर ब्रोकर्स का कहना है कि लो मार्जिन प्रोडक्ट बेचने से कंपनी के नतीजों पर असर हुआ है। लगातार चौथी तिमाही में कंपनी की EBITDA में सुधार हुआ है। वित्त वर्ष 2025 और वित्त वर्ष 2026 के लिए EPS अनुमान घटाया गया है। वित्त वर्ष 2025 की दूसरी छमाही में एग्रोकेमिकल में रिकवरी संभव है। मार्केट अनिश्चितता के चलते वित्त वर्ष 2025 का गाइडेंस नहीं दिया गया है। कंपनी के मैनेजमेंट को 5 साल में 20-25 फीसदी CAGR ग्रोथ की उम्मीद है।

Happiest Mind Stock: नतीजों के बाद दबाव में स्टॉक, कंपनी मैनेजमेंट से जानें क्या है आगे का प्लान

नुआमा ने आरती इंडस्ट्रीज पर ” BUY” रेटिंग देते हुए 903 रुपए का टारगेट दिया है। जबकि, EMKAY ने 800 रुपए का लक्ष्य देते हुए ” BUY” रेटिंग दी है। जबकि मॉर्गन स्टेनली ने 615 रुपए का लक्ष्य देते हुए ” EQUAL-WEIGHT” रेटिंग दी है। वहीं, कोटक ने 470 रुपए का लक्ष्य देते हुए “SELL” रेटिंग दी है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *