Torrent Pharma जुटा सकती हे 3 अरब डॉलर, JB Chemicals में KKR की हिस्सेदारी खरीदने में करेगी इस्तेमाल – torrent pharmaceuticals considering raising as much as 3 billion dollar from global banks to acquire controlling stake in jb chemicals from kkr

फार्मा कंपनी टोरेंट फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (Torrent Pharmaceuticals) वैश्विक बैंकों से 3 अरब डॉलर तक जुटाने पर विचार कर रही है। इसकी वजह है कि कंपनी जेबी केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड में कंट्रोलिंग स्टेक हासिल करना चाहती है। टोरेंट, जेबी केमिकल्स में अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी फर्म केकेआर एंड कंपनी की 53.8 प्रतिशत हिस्सेदारी को खरीदने की कोशिश में है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में मामले की जानकारी रखने वालों के हवाले से कहा गया है कि इस संभावित खरीद की फंडिंग में मदद के लिए टोरेंट डॉलर और लोकल करेंसी बॉन्ड सहित विकल्पों पर विचार कर रही है। कंपनी, Barclays Plc, Deutsche Bank AG और Standard Chartered Plc जैसे ऋणदाताओं से फाइनेंस की मांग कर रही है।

ब्लूमबर्ग न्यूज ने इस साल फरवरी में रिपोर्ट दी थी कि केकेआर, जेबी में अपना कंट्रोलिंग स्टेक बेचने पर विचार कर रही है। इसके बाद मनीकंट्रोल ने अप्रैल में न्यूज दी थी कि टोरेंट, जेबी केमिकल्स में केकेआर की हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बातचीत कर रही है। केकेआर ने जेबी केमिकल्स के प्रमोटर्स से इसमें 54 प्रतिशत हिस्सेदारी 3,100 करोड़ रुपये में खरीदी थी।

इस साल अब तक JB Chemicals का शेयर 20% चढ़ा

इस साल अब तक जेबी केमिकल्स के शेयरों में 20% की वृद्धि हुई है। कंपनी का मार्केट कैप 30100 करोड़ रुपये से ज्यादा है। 13 अगस्त को शेयर फ्लैट लेवल पर ट्रेड कर रहा है। कंपनी की शुरुआत 1976 में हुई थी। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, सोर्सेज का कहना है कि हिस्सेदारी खरीद को लेकर विचार-विमर्श जारी है और अभी तक कोई आखिरी फैसला नहीं लिया गया है। अन्य बोलीदाता अभी भी हिस्सेदारी हासिल करने में रुचि दिखा सकते हैं।

Coffee Day Enterprises में लगातार तीसरे दिन जमकर बिकवाली, कीमत 16% लुढ़की

टोरेंट फार्मा का शेयर हरे निशान में

टोरेंट ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी टोरेंट फार्मा की शुरुआत 1970 के दशक में एक छोटी जेनेरिक दवा कंपनी के रूप में हुई थी। 13 अगस्त को कंपनी का शेयर लगभग 1 प्रतिशत की बढ़त में है। मार्केट कैप 1.13 लाख करोड़ रुपये है। साल 2024 में शेयर अब तक 46 प्रतिशत चढ़ा है।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *