Emcure Pharma: IPO के बाद 40% चढ़ा शेयर, अभी भी है कमाई का मौका, ब्रोकरेज से मिली पहली ‘Buy’ रेटिंग – emcure pharma bags its first buy rating from jefferies share price jumps 5 percents to record high

Emcure Pharma Share Price: नमिता थापर की अगुआई वाली कंपनी एमक्योर फार्मस्युटिकल्स (Emcure Pharmaceuticals) के शेयरों को लिस्टिंग के बाद पहली बार किसी ब्रोकरेज फर्म ने ‘खरीदने (Buy)’ की सलाह दी है। कंपनी के शेयर करीब डेढ़ महीने पहले स्टॉक एक्सचेजों पर लिस्ट हुए थे। ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज (Jefferies) ने एमक्योर फार्मा के शेयरों को ‘Buy’ रेटिंग के साथ कवर करना शुरू किया है और इसके लिए 1,600 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। यह शुक्रवार के बंद भाव से कंपनी के शेयरों में करीब 15 फीसदी की और तेजी आने की उम्मीद जताता है।

जेफरीज ने यह अनुमान ऐसे समय में जताया है जब एमक्योर फार्मा के शेयर पहले ही उसके 1,008 रुपये के IPO प्राइस से करीब 40 फीसदी ऊपर चढ़ चुके हैं। जेफरीज की रिपोर्ट के बाद, एमक्योर फार्मा के शेयर आज एनएसई पर 5 प्रतिशत उछलकर 1,455.20 रुपये की अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए।

ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी के पास कॉम्प्लेक्स मॉलीक्यूल्स को विकसित करने के मामले में काफी अनुभव है। साथ ही बेहतर उतार-चढ़ाव वाले अमेरिकी मार्केट में इसका एक्स्पोजर न्यूनतम है, जो इसके पक्ष में जाता है।

एमक्योर भारत और कनाडा में भी मजबूत ग्रोथ दर्ज कर रही है। साथ ही ऑपरेटिंग एफिशियंसी और कर्ज में कटौती के लिए उठाए उपायों से इसके प्रदर्शन को और मजबूती मिलने की उम्मीद है। जेफरीज ने इसे ध्यान में रखते हुए कंपनी के सालाना रेवेन्यू ग्रोथ के 11 फीसदी रहने का अनुमान है। वहीं वित्त वर्ष 2024 से 2027 तक इसके मुनाफे में सालाना 29 फीसदी की दर से बढ़ोतरी का अनुमान जताया है।

वित्त वर्ष 2024 में एमक्योर फार्मा का रेवेन्यू सालाना आधार पर 11 फीसदी बढ़कर 6,715 करोड़ रुपये था, जो इसके पिछले वित्त वर्ष में 6,031 करोड़ रुपये थी। हालांकि इसका शुद्ध मुनाफा इस दौरान 6.1 फीसदी घटकर 527 करोड़ रुपये पर आ गया, जो इसके वित्त वर्ष में 561 करोड़ रुपये रहा था।

यह भी पढ़ें- Nifty 50 इंडेक्स में शामिल होंगी Bharat Electronics और Trent, शेयरों में तेजी

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *