Interarch Building Products Shares: लिस्टिंग के बाद लगातार दूसरे दिन चढ़े शेयर, अभी और बढ़ेगा मुनाफा? – interarch building products share price jumps second day in a row after listing should you buy sell or hold

Interarch Building Products Shares: इंटरआर्क बिल्डिंग प्रोडक्ट्स के शेयरों की एक कारोबारी दिन पहले 26 अगस्त को घरेलू मार्केट में धांसू एंट्री हुई थी। हालांकि 44 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट होने के बाद मुनाफावसूली के दबाव में यह फिसल गया लेकिन गिरावट के बावजूद पहले कारोबारी दिन की समाप्ति पर आईपीओ निवेशक फायदे में रहे। अब आज दूसरे कारोबारी दिन भी इसके शेयरों में तेजी का रुझान दिखा। इंट्रा-डे में यह 1230.00 रुपये की ऊंचाई तक पहुंच गया लेकिन अब भी यह लिस्टिंग के दिन के हाई से नीचे ही है। लिस्टिंग के दिन यह NSE पर 1299 रुपये के लेवल पर लिस्ट हुआ था। 26 अगस्त को दिन के आखिरी में यह 1,195.70 रुपये पर बंद हुआ था।

अब आज की बात करें तो इंट्रा-डे में यह 1,230.00 रुपये के हाई और 1,192.00 रुपये के निचले स्तर तक आया था। दिन के आखिरी में यह 0.26 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 1,198.80 रुपये पर बंद हुआ है। आईपीओ निवेशक फिलहाल 33.20 फीसदी मुनाफे में हैं।

Interarch में निवेश को लेकर एक्सपर्ट्स की ये है राय

स्टॉकबॉक्स की रिसर्च एनालिस्ट आकृति मेहरोत्रा का कहना है कि मार्केट में मजबूत स्थिति, लॉयल कस्टमर के साथ-साथ क्वालिटी और एफिसिएंसी के बेहतर ट्रैक रिकॉर्ड के दम पर इसकी ग्रोथ की रफ्तार बनी रह सकती है और पीईबी (प्री-इंजीनियर्ड स्टील बिल्डिंग्स (PEB) इंडस्ट्री में ली़डरशिप बनी रह सकती है। आकृति का कहना है कि इसके इंटीग्रेटेड ऑपरेशंस और समय से कॉस्ट-इफेक्टिव डिलीवरी की क्षमता के चलते लॉन्ग टर्म में भी ग्रोथ अच्छी दिख रही है। ऐसे में उन्होंने शेयरहोल्डर्स को मीडियम से लॉन्ग टर्म के लिए शेयर होल्ड करने की सलाह दी है। मेहता इक्विटी ने भी इसे होल्ड करने की सलाह दी है। मेहता इक्विटी के मुताबिक इसके वित्तीय परफॉरमेंसस और मार्केट पोजिशन को देखते हुए आईपीओ का वैल्यूएशन सही था और अब इसकी लीडरशिप पोजिशन के चलते शानदार रिटर्न हासिल किया जा सकता है।

IPO को मिला शानदार रिस्पांस

इंटरऑर्क बिल्डिंग प्रोडक्ट्स का ₹600.29 करोड़ का आईपीओ ओवरऑल 93.79 गुना सब्सक्राइब हुआ था। यह कंपनी प्री-इंजीनियर्ड स्टील बिल्डिंग्स (PEB) से जुड़ी सर्विसेज मुहैया कराती है। इसके इंडस्ट्रियल/मैनुफैक्चरिंग कंस्टर्क्शन कैटेगरी ग्राहकों की बात करें तो इसमें ग्रासिम इंडस्ट्रीज, बर्जर पेंट्स, ब्लू स्टार क्लाइमेटेक, टिमकेन इंडिया और ऐडवर्ब टेक शामिल हैं। इंफ्रा कंस्ट्रक्शन कैटेगरी में इसकी ग्राहक इंस्टाकार्ट सर्विसेज है। कंपनी को वित्त वर्ष 2022 में 17.13 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2023 में तेजी से उछलकर 81.46 करोड़ रुपये और फिर वित्त वर्ष 2024 में 86.26 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू सालाना 24 फीसदी से अधिक की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़कर 1,306.32 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

Interarch IPO Listing: 44% प्रीमियम पर शेयरों का सफर शुरू, फिर मुनाफावसूली ने बनाया दबाव

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *