म्यूचुअल फंड की रिटायरमेंट स्कीमों ने इन 8 शेयरों में किया है निवेश, क्या आप करना चाहेंगे? – mutual funds retirement schemes have invested in these 8 microcap stocks will you invest

म्यूचुअल फंड हाउसेज की रिटायरमेंट सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाली स्कीमें उन क्वालिटी स्टॉक्स में निवेश करती हैं, जिनमें रिस्क कम होता है और रिटर्न अच्छा होता है। इन स्कीमों ने कई माइक्रो-कैप स्टॉक्स में निवेश किया है, जिनके लंबी अवधि में मल्टीबैगर बनने की संभावना है। अभी 12 एसेट मैनेजमेंट कंपनियों (एएमसी) की ऐसी 29 स्कीमें हैं। ये इक्विटी और डेट दोनों में निवेश करती हैं। मनीकंट्रोल आपको कुछ ऐसे माइक्रो-कैप स्टॉक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनमें इन स्कीमों ने निवेश किया है।

एसजेएस एंटरप्राइजेज के शेयरों में 4 रिटायरमेंट ओरिएंटेड फंडों ने निवेश किया है। इस कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2,731 करोड़ रुपये है। यह कंपनी ऑटो एंसिलियरी सेक्टर की है। बीते एक साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को 37 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है।

एस्टेक लाइफसाइंसेज के शेयरों में रिटायरमेंट ओरिएंटेड फंडों ने निवेश किया है। इस कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2,364 करोड़ रुपये है। यह कंपनी पेस्टीसाइड और एग्रोकेमिकल्स सेक्टर की है। बीते एक साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को 37 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। इस शेयर ने बीते एक साल में 15 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है।

प्रावेग के शेयरों में 3 रिटायरमेंट ओरिएंटेड फंडों ने निवेश किया है। इस कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2,075 करोड़ रुपये है। यह कंपनी प्रोफेशनल सर्विसेज उपलब्ध कराती है। बीते एक साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को 37 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। इस स्टॉक ने बीते एक साल में निवेशकों को 67 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है।

नीलकम के शेयरों में 2 रिटायरमेंट ओरिएंटेड फंडों ने निवेश किया है। इस कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2,886 करोड़ रुपये है। यह कंपनी प्लास्टिक प्रोडक्ट्स बनाती है। बीते एक साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को 37 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। बीते एक साल में इस स्टॉक का प्राइस 22 फीसदी गिरा है।

गुडईयर इंडिया के शेयरों में 2 रिटायरमेंट ओरिएंटेड फंडों ने निवेश किया है। इस कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2,818 करोड़ रुपये है। यह कंपनी टायर्स एंड अलायड सेक्टर की है। बीते एक साल में इस स्टॉक में करीब 13 फीसदी गिरावट आई है।

लुमैक्स इंडस्ट्रीज के शेयरों में 2 रिटायरमेंट ओरिएंटेड फंडों ने निवेश किया है। इस कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2,725 करोड़ रुपये है। यह कंपनी ऑटो एंसिलियरी सेक्टर की है। बीते एक साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को 25 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है।

Tamil Nadu Newsprint & Papers

तमिलनाडु न्यूजप्रिंट एंड पेपर्स के शेयरों में 2 रिटायरमेंट ओरिएंटेड फंडों ने निवेश किया है। इस कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 1,811 करोड़ रुपये है। यह कंपनी पेपर और पेपर प्रोडक्ट्स बनाती है है। बीते एक साल में इस स्टॉक का प्राइस 23 फीसदी गिरा है।

यह भी पढ़ें: Wockhardt ने सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच को रेंट चुकाने के कांग्रेस के आरोप को खारिज किया, जानिए कंपनी ने क्या कहा

स्टर्लिंग टूल्स के शेयरों में 2 रिटायरमेंट ओरिएंटेड फंडों ने निवेश किया है। इस कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 1,426 करोड़ रुपये है। यह कंपनी फास्टनर्स बनाती है। बीते एक साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को 32 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *