MOS Utility Share: FII ने खरीदे शेयर, IPO निवेशकों को डेढ़ साल में 281% का तगड़ा रिटर्न – mos utility share price fii saint capital fund minerva ventures fund pick up stake 281 percent return

MOS Utility Share price: लीडिंग फिनटेक कंपनी MOS यूटिलिटी लिमिटेड के शेयरों में फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (FII) ने खरीदारी की है। यह कंपनी बिजनेस और इंडिविजुअल को कई तरह की फिनटेक और यूटिलिटी पेमेंट सॉल्यूशन सर्विसेज प्रोवाइड करती है। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 2.69 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक NSE पर 290.05 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 723 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52- वीक हाई 301.90 रुपये और 52-वीक लो 84 रुपये है।

FII ने खरीदे MOS Utility के शेयर

NSE पर उपलब्ध बल्क डील डेटा के अनुसार मिनर्वा वेंचर्स फंड और सेंट कैपिटल फंड ने 05 सितंबर 2024 को एमओएस यूटिलिटी में हिस्सेदारी खरीदी है। मिनर्वा वेंचर्स फंड ने 285.94 रुपये के एवरेज प्राइस पर कंपनी में 1,29,600 शेयर खरीदे हैं। दूसरी ओर, सेंट कैपिटल फंड ने 285 रुपये के एवरेज प्राइस पर कंपनी के 1,49,600 शेयर खरीदे हैं।

कंपनी ने हाल ही में सोलर बिजनेस में एंट्री का निर्णय लिया है। कंपनी ने बताया है कि उसके बोर्ड ने कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन के ऑब्जेक्ट क्लॉज में बदलाव को मंजूरी दी है। MOS यूटिलिटी ने अपने मेन ऑब्जेक्टिव में कुछ नए बिजनेस एक्टिविटी जोड़े हैं। कंपनी ने बताया कि वह भारत या विदेश में सभी तरह के सोलर पीवी मॉड्यूल, सेल, बैटरी, एनर्जी स्टोरेज डिवाइस, कनवर्जन और जनरेशन डिवाइस, अप्लायंसेज, गैजेट, इक्विपमेंट और प्रोडक्ट्स, जिनमें पावर पैक, पावर सप्लाई, जनरेटर, सोलर पैनल, चार्जर, और सब-असेंबली, कंपोनेंट, पार्ट्स और एक्सेसरीज शामिल हैं, की मैन्युफैक्चरिंग, असेंबल, खरीद, आयात, निर्यात और सोलर से संबंधित सभी बिजनेस में शामिल है।

डेढ़ साल 281% का तगड़ा रिटर्न

एमओएस यूटिलिटी लिमिटेड (MOS Utility Ltd) पिछले ही साल शेयर बाजार में लिस्ट हुई थी। इसने अपने निवेशकों को कम समय में ही शानदार रिटर्न दिया है। पिछले साल इसका आईपीओ महज 76 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आया था। इसके शेयर 18 अप्रैल 2023 को NSE SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए थे।

जिन निवेशकों ने इसके आईपीओ में पैसा लगाया था और आज तक इसके शेयर को बेचा नहीं है, आज वे डेढ़ साल में करीब 281 फीसदी के मुनाफे पर बैठे हैं। वहीं इसके शेयर 90 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए थे और इस भाव पर अबतक यह निवेशकों को करीब 222 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दे चुका है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *