Cochin Shipyard और Mazagon Dock में दिखी 8% तक की जोरदार बढ़त, मजबूत तिमाही नतीजों की उम्मीद ने भरा जोश – Cochin Shipyard and Mazagon Dock Share surge 8 percent hopes of strong quarterly results fueled

Cochin Shipyard And Mazagon Dock Shipbuilders Share price: सरकारी शिप बिल्डिंग कंपनियों Cochin Shipyard और Mazagon Dock Shipbuilders (MDL) के शेयरों में इंट्राडे में आज 8 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली और सुस्त बाजार में भी यह शेयर अपना मल्टीईयर हाई लगाते नजर आए। बाजार का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2023 की सितंबर तिमाही में इन कंपनियां का प्रदर्शन मजबूत रह सकता है। इस अवधि ने ही आज इन शेयरों को पंख लगा दिए।

आज इंट्राडे कारोबार में Mazagon Dock Shipbuilders के शेयर 8 फीसदी की बढ़त के साथ 688.60 के स्तर छुते नजर आए। आज इस स्टॉक ने 10 अक्टूबर 2022 को बनाए गए 680 रुपये के अपने पिछले हाई को पार कर लिया है।

बतातें चलें कि कंपनी की 10 नवंबर को होने वाली बोर्ड मीटिंग में 30 सितंबर 2022 को खत्म हुई तिमाही और छमाही के अनऑडिटेड वित्तीय परिणाम को विचार और मंजूरी के लिए रखा जाएगा। इसक अलावा इस मीटिंग में वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अंतरिम लाभांश पर भी विचार किया जाएगा।

ITC के शेयर 2% की तेजी के साथ नए रिकॉर्ड हाई पर, अब क्या है ब्रोकरेजेज की राय?

इसी तरह आज Cochin Shipyard के शेयर भी इंट्राडे में 5 फीसदी की तेजी दिखाते हुए 573.20 रुपये का फ्रेश हाई बनाते नजर आए। इस स्टॉक ने आज 28 अक्टूबर को बनाए गए 567.90 रुपये के अपने पिछले हाई को भी तोड़ दिया। बता दें कि इस स्टॉक ने 24 नवंबर 2017 को 598.90 रुपये का अपना रिकॉर्ड हाई बनाया था।

ICICI Securities का अनुमान है कि वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कोचिंग शिपयार्ड के नतीजे अच्छे रहे है। गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी के नतीजे कमजोर रहे थे। आज के कारोबार में Garden Reach Shipbuilders & Engineers (GRSE) के शेयरो में भी 5 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। बीएसई पर आज यह स्टॉक 5 फीसदी की तेजी दिखाते हुए 477.50 रुपये पर जाता नजर आया। इस स्टॉक ने 14 अक्टूबर 2022 को 488.10 रुपये का अपना रिकॉर्ड हाई बनाया था।

(डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *