Dharmaj Crop Guard का 28 नवंबर को खुलेगा IPO, ₹216 करोड़ के नए शेयर जारी करेगी कंपनी, जानें डिटेल – Dharmaj Crop Guard IPO to open on November 28 Allotment listing date and other details


Dharmaj Crop Guard IPO: एग्रोकेमिकल सेक्टर की कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड अगले हफ्ते अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लॉन्च करेगी। कंपनी का IPO सोमवार 28 नवंबर को खुलेगा और इसके लिए 30 नवंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। वहीं एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 25 नवंबर को एक दिन के लिए खुलेगा। Dharmaj Crop Guard ने मंगलवार 23 नवंबर को अपने शेयरों के प्राइस बैंड का ऐलान करेगी।

यह नवंबर महीने में लॉन्च होने वाला 9वां IPO होगा। अभी तक इस महीने में करीब 9,500 करोड़ रुपये के IPO सफलतापूर्वक बंद हो चुके हैं।

216 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी कंपनी

Dharmaj Crop Guard अपने IPO के तहत करीब 216 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। वहीं करीब 14.83 लाख शेयरों को कंपनी के प्रमोटरों की तरफ से बिक्री के लिए रखा जाएगा।

कंपनी ने बताया कि नए शेयरों को जारी करने से मिली रकम का इस्तेमाल गुजरात के सायखा में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने और वर्किंग कैपिटल की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने में किया जाएगा। इसका अलावा अपने कुछ कर्ज को चुकाने में भी इस रकम का इस्तेमाल करेगी।

यह भी पढ़ें- Multibagger Stock: इस वेल्डिंग कंपनी ने 52 गुना बढ़ा दिया पैसा, अभी भी एक्सपर्ट्स देख रहे दम, चेक करें टारगेट प्राइस

अलॉटमेंट और लिस्टिंग डेट

एलारा कैपिटल (Elara Capital) और मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल (Monarch Networth Capital) इस IPO की मर्चेंट बैंकर्स हैं। कंपनी के शेयरों का 5 दिसंबर को अलॉटमेंट हो सकता है। वहीं 8 दिसंबर को इसके शेयर बाजारों पर लिस्ट होने की संभावना है।

कंपनी के बारे में

Dharmaj Crop Guard, फसलों की सुरक्षा से जुड़े समाधान बनाने और मुहैया कराने वाली कंपनी है। यह B2C और B2B ग्राहकों के लिए कीटनाशक, फंगीसाइड्स, हर्बीसाइड्स, प्लांट ग्रोथ रेगुलेटर, सूक्ष्म उर्वरक और एंटीबायोटिक जैसे कई एग्रो केमिकल फॉर्मूलेशन को बनाती है।

कंपनी के उत्पादों को लैटिन अमेरिका, पूर्वी अफ्रीकी देशों, खाड़ी देशों और पूर्वी एशिया के 25 से अधिक देशों में निर्यात किया जाता है।

कंपनी की वित्तीय सेहत

Dharmaj Crop Guard का मुनाफा वित्त वर्ष 2022 में 37 फीसदी बढ़कर 28.69 करोड़ रुपये रहा था। वहीं इसका रेवेन्यू सालाना आधार पर 30 फीसदी बढ़कर 394.2 करोड़ रुपये रहा था। वहीं मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ने 220.9 करोड़ रुपये का रेवन्यू और 18.4 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *