Laurus Labs इस सोलर चार्जर कंपनी में ₹52.70 शेयर के हिसाब से 26% स्टेक लेगी, जानिए क्या है डील की वैल्यू – Laurus Labs to buy 26 percent stake in Ethan Energy at Rs 52 70 per share

फार्मा कंपनी लौरस लैब्स (Laurus Labs) ने गुरुवार 24 नवंबर को बताया कि वह सोलर चार्जर बनाने वाली कंपनी एथन एनर्जी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Ethan Energy India Private Ltd) की 26% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। कंपनी ने बताया कि 52.70 रुपये प्रति शेयर के भाव से Ethan Energy के कुल 7.40 लाख शेयर खरीदेगी। इस तरह यह पूरी डील करीब 3.9 करोड़ रुपये में होगी। Laurus Labs ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया कि इस डील के जरिए वह Ethan Energy के 10 मेगावाट सोलर एनर्जी प्लांट से पैदा होने वाली पूरी बिजली का उपभोग कर सकेगी।

सितंबर तिमाही में 14% बढ़ा मुनाफा

Laurus Labs का कंसॉलिडेटेड शुद्ध मुनाफा सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर 14 फीसदी बढ़कर 233 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 204 करोड़ रुपये रहा था। वहीं कंपनी का सालाना आधार पर 30.9 फीसदी बढ़कर 1,575 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 1,203 करोड़ रुपये रहा था। हालांकि दूसरी तरफ, कंपनी का ऑपरेटिंग (EBITDA) मार्जिन सितंबर तिमाही में 0.19% घटकर 28.5 फीसदी रह गया, जिसकी मुख्य वजह कच्चे माल पर खर्च में बढ़ोतरी रही।

यह भी पढ़ें- Multibagger Stock: 240 रुपये का शेयर पहुंचा 23,000 के करीब, जानिए कंपनी का क्या है कारोबार

ब्रोकरेज हाउस को अभी भी भरोसा

तिमाही के दौरान कंपनी का प्रदर्शन भले ही बहुत शानदार न रहा हो, लेकिन मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) को अभी भी सिंथेसिस सेगमेंट में कंपनी के इंटिग्रेटेड क्षमता के दोहन, क्लाइंट्स के साथ मजबूत संबंधों और नॉन एआरवी फॉर्मूलेशन में अलग प्रोडक्ट्स पर पूरा भरोसा है। ब्रोकरेज ने स्टॉक के लिए ‘खरीद’ की रेटिंग के साथ 610 रुपये प्रति शेयर का टारगेट बरकरार रखा है।

ICICI Securities के एनालिस्ट्स ने कहा कि शेयर पर उनका रुख पॉजिटिव बना हुआ है और खरीद की रेटिंग के साथ 630 रुपये का टारगेट बरकरार रखा है।

Laurus Labs के शेयर इस साल 14.78% लुढ़के

इस बीच Laurus Labs के शेयर गुरुवार को एनएसई पर 1.20% की गिरावट के साथ 450.60 रुपये के स्तर पर बंद हुए। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 0.51% की गिरावट आई है। वहीं इस साल की शुरुआत से अब तक इसके शेयर करीब 14.78 फीसदी नीचे आए हैं।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *