Buzzing Stocks: आज सुर्खियों में रहने वाले अडानी एंटरप्राइजेज, बंधन बैंक, मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज और अन्य स्टॉक्स – Buzzing Stocks Bandhan Bank Adani Enterprises Max Financial Services and others in headlines today

Stocks to Watch: लगातार तीसरे दिन क्रूड में तेजी नजर आ रही है। अमेरिका में क्रूड रिजर्व के ज्यादा इस्तेमाल होने की वजह से कच्चा तेल 82 डॉलर के ऊपर पहुंच गया। वहीं गोल्ड में भी तेजी बरकरार दिख रही है। आज बाजार में Sula Vineyards की लिस्टिंग होगी। इसका इश्यू प्राइस 357 रुपए है। इसका आईपीओ करीब सवा 2 गुना भरा था। ये WINE बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है। अजंता फार्मा में आज बड़ी ब्लॉक डील हो सकती है। जिसकी वजह से इस स्टॉक के एक्शन पर बाजार का फोकस रहेगा। इसके अलावा अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises), बंधन बैंक (Bandhan Bank), मैक्स फाइनेंशिलय सर्विसेज (Max Financial Services) और यहां दिये गये अन्य स्टॉक्स पर भी बाजार की नजरें रहेंगी।

बंधन बैंक को 8,897 करोड़ रुपये के राइट-ऑफ पोर्टफोलियो के लिए एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी से बाध्यकारी बोली मिली। बैंक ने कहा कि वह स्विस चैलेंज मेथड के तहत बोली लगाएगा। बैंक को एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी को ग्रुप लोन और एसबीएएल राइट-ऑफ पोर्टफोलियो ट्रांसफर करने के लिए पहले ही बोर्ड के सदस्यों की मंजूरी मिल चुकी थी।

प्रोमोटर मैक्स वेंचर्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स (Max Ventures Investment Holdings) ने कंपनी में 58.85 लाख शेयर (1.7%) खुले बाजार में 679.2 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर बेचे हैं। ये बिक्री 400 करोड़ रुपये की गई।

अडानी समूह की फोटोवोल्टिक मैन्युफैक्चरिंग एंड रिसर्च शाखा अडानी सोलर ने अपनी मुंद्रा फैसिलटी में बड़े आकार के मोनोक्रिस्टलाइन सिलिकॉन इनगॉट लॉन्च किए हैं। इससे रिन्यूएबल इलेक्ट्रिसिटी पैदा करने की दिशा में स्वदेशीकरण को बढ़ावा मिलेगा।

ऐसे 20 स्टॉक्स जिसमें ट्रेड लेकर निवेशक और ट्रेडर्स एक ही दिन कर सकते हैं दमदार कमाई

टॉप निवेशक आशीष कचोलिया ने कंपनी में 2.13 लाख शेयर (0.6%) खुले बाजार में 242.56 रुपये प्रति शेयर की औसत भाव पर बेचे हैं। सितंबर 2022 तक कंपनी में उनकी 3.34% हिस्सेदारी या 11.86 लाख शेयर थे।

कंपनी के बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से करुतुरी नीलिमा देवी ( Karuturi Neelima Devi) को पूर्णकालिक निदेशक के रूप में और करुतुरी सुब्रह्मण्यम चौधरी (Karuturi Subrahmanya Chowdary), प्रबंध निदेशक को मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में नियुक्त करने के लिए मंजूरी दे दी है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *