NDTV: गौतम अडानी 65% हिस्सेदारी के साथ बने एनडीटीवी के नए मालिक, प्रणव और राधिका रॉय ने बेचे अपने शेयर – Gautam Adani to control nearly 65 percent of NDTV as founders sell stake

नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (NDTV) के संस्थापकों- प्रणय रॉय (Prannoy Roy) और राधिका रॉय (Radhika Roy) ने शुक्रवार 23 दिसंबर को बताया कि उन्होंने कंपनी में अपने अधिकतर हिस्सेदारी अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) को ट्रांसफर करने का फैसला किया है। इसके साथ ही अडानी ग्रुप का अब एनडीटीवी की 65% हिस्सेदारी पर कंट्रोल हो गया है। NDTV ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया कि प्रणव रॉय और राधिका रॉय कंपनी में अपनी 32.26 फीसदी हिस्सेदारी में 27.26 फीसदी अडानी ग्रुप को बेचेंगे। इससे अडानी ग्रुप की कंपनी में कुल हिस्सेदारी बढ़कर 64.71 फीसदी हो जाएगी।

अडानी ग्रुप के पास पहले से NDTV की करीब 37 फीसदी हिस्सेदारी थी। उन्होंने संस्थापकों के स्वामित्व वाली एक कंपनी का अधिग्रहण और बाद में एक ओपन ऑफर लाकर यह हिस्सेदारी हासिल की थी।

संस्थापकों ने एक बयान में कहा, “हालिया ओपन ऑफर के बाद AMG मीडिया नेटवर्क, अब NDTV की सबसे बड़ी एकल शेयरहोल्डर है। नतीजतन, आपसी समझौते से हमने NDTV में अपने अधिकतर शेयरों को AMG मीडिया नेटवर्क को बेचने का फैसला किया है।” AMG मीडिया नेटवर्क, अडानी ग्रुप की कंपनी है।

यह भी पढ़ें- Black Friday: सेंसेक्स-निफ्टी ने लगाया जबरदस्त गोता, कोरोना और मंदी सहित इन 4 वजहों से आज लुढ़का शेयर बाजार

उन्होंने कहा, “ओपन ऑफर लॉन्च होने के बाद से, गौतम अडानी के साथ हमारी चर्चा रचनात्मक रही है। हमारी तरफ से दिए गए सभी सुझावों को उन्होंने सकारात्मक रूप से और खुलेपन के साथ स्वीकार किया है।” राधिका और प्रणय रॉय NDTV में संयुक्त तौर पर 5 प्रतिशत हिस्सेदारी बनाए रखेंगे।

इस साल 195.74% चढ़ा NDTV का शेयर

इस बीच NDTV के शेयर आज बीएसई पर 2.50% बढ़कर 339.95 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 7.43% की गिरावट आई है। हालांकि इस साल की शुरुआत से अब तक इसमें करीब 195.74% की तेजी आई है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *