Multibagger Smallcaps: म्यूचुअल फंड के इन फेवरेट स्मॉलकैप शेयरों ने 6 महीने में दिया 100% से ज्यादा रिटर्न – multibagger Small cap stocks rise up 113 percent in 6 month despite market correction

Multibagger Smallcaps: शेयर बाजार पिछले छह महीनों में लगातार उतारचढ़ाव से गुजर रहा है। अमेरिका में बढ़ती महंगाई और मंदी के डर की वजह से बाजार सहमा हुआ है। हालांकि कुछ ऐसे स्मॉलकैप शेयर हैं जो बाजार के इस उतारचढ़ाव में भी ना सिर्फ टिके हुए हैं बल्कि अपने निवेशकों को बंपर रिटर्न भी दे रहे हैं। यहां हम ऐसे स्मॉलकैप शेयरों के बारे में बात कर रहे हैं जिसे म्यूचुअल फंड हाउस काफी पसंद किया है।

पिछले 6 महीनों में Nifty Smallcap इंडेक्स 22% टूटा है। जबकि निफ्टी में 7% की गिरावट आई है। वहीं निफ्टी मिड कैप इंडेक्स 8% कमजोर हुआ है। अगर निफ्टी माइक्रोकैप 250 इंडेक्स की बात करें तो यह 6% फिसला है। लेकिन मुश्किल दौर में भी कुछ ऐसे स्मॉलकैप स्टॉक ऐसे रहे हैं जिन्होंने पिछले 6 महीने में 113% तक का रिटर्न दिया है। इन सभी स्टॉक से जुड़ी जानकारी ACEMF से ली गई है और आंकड़े 30 जून 2022 तक के हैं।

आइए इन शेयरों के बारे में जानते हैं। क्या आपके पास इनमें से कोई शेयर है।

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 113 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह एक ही म्यूचुअल फंड स्कीम में शामिल है जिसका नाम Baroda BNP Paribas Multi Cap Fund है।

2-Mangalore Refinery And Petrochemicals

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 110 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 8 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है।

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 79 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 7 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है। जिसमें DSP Small Cap, HDFC Hybrid Equity जैसे नाम शामिल हैं।

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 76 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 3 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है। जिसमें HDFC Balanced Advantage, HDFC Infrastructure और UTI Infrastructure Fund के नाम शामिल हैं।

Tata Steel का मुनाफा पहली तिमाही में 13% घटकर 7,765 करोड़ पर आया, रेवेन्यू 18.6% बढ़ा

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 74 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 20 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है। जिसमें DSP India T.I.G.E.R., HDFC Balanced Advantage जैसे नाम शामिल हैं।

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 66 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 3 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है। जिसमें SBI Contra और SBI Infrastructure Fund के नाम शामिल हैं।

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 61 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह एक ही म्यूचुअल फंड स्कीम में शामिल है जिसका नाम Aditya Birla SL Infrastructure Fund है।

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 59 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 2 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है। जिसमें Axis Small Cap और Mahindra Manulife Multi Cap Badhat Yojana के नाम शामिल हैं।

इस स्टॉक में पिछले 6 महीने में 54 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह केवल एक ही फंड में शामिल है जिसका नाम Quant Small Cap Fund है।

10-Tamil Nadu Newsprint & Papers

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 51 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 9 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है। जिसमें Aditya Birla SL Pure Value, HDFC Retirement Savings Fund-Hybrid-Equity जैसे नाम शामिल है।

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 50 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 10 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है। जिसमें aditya Birla SL Dividend Yield, DSP Small Cap जैसे नाम शामिल हैं।

इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 50 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 12 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है। जिसमें DSP Small Cap and Kotak Small Cap Fund जैसे नाम शामिल हैं।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

( नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *