Nykaa Share Price: नहीं थम रही बिकवाली, 5% टूटकर निचले स्तर पर फिसला भाव, लेकिन एक्सपर्ट्स इस कारण गिरावट पर लट्टू – Nykaa share price tumble 20 percent so far in this month slips to record low analysts find valuation palatable

दिग्गज फैशन और कॉस्मेटिक रिटेलर नायका (Nykaa) की पैरेंट कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स (FSN E-Commerce Ventures) के शेयरों की बिकवाली थम नहीं रही है। आज फिर यह 5 फीसदी से अधिक टूटकर 120.75 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर पर फिसल गया है। इस महीने में अब तक यह 20 फीसदी से अधिक फिसला है। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स अब इसे खरीदारी के मौके के तौर पर देख रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इसकी रेटिंग को होल्ड से अपग्रेड कर ऐड कर दी है। अभी यह स्टॉक बीएसई पर 2.79 फीसदी की गिरावट के साथ 123.70 रुपये के भाव (Nykaa Share Price) में मिल रहा है।

Yes Bank AT1 Bonds Case: क्या वाकई निवेशकों को नहीं पता था यस बैंक के बॉन्ड्स में निवेश पर रिस्क? ऑफर डॉक्यूमेंट से ये बड़ा खुलासा

Nykaa के लिए ये है टारगेट प्राइस

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के एनालिस्ट मनोज मेनन का कहना है कि नायका का बिजनेस मॉडल हमेशा से उन्हें बेहतर लगा है लेकिन वैल्यूएशन के चलते इससे थोड़ा दूरी बनाए हुए थे। अब नायका के शेयर इतने गिर चुके हैं कि ब्रोकरेज फर्म को निवेश के लिए यह आकर्षक लेवल लग रहा है। ऐसे में आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इसकी रेटिंग को होल्ड से अपग्रेड कर होल्ड कर दी है। हालांकि टारगेट प्राइस को 175 रुपये से घटाकर 145 रुपये कर दिया है। यह मौजूदा भाव से 41 फीसदी अपसाइड है। वहीं एक और स्टॉक ब्रोकर सचदेवा ने तो इसमें निवेश के लिए एक साल की टाइमलाइन में इसका टारगेट 361.67 रुपये का टारगेट फिक्स किया है और खरीदारी की रेटिंग दी है।

Mamaearth IPO को लेकर ब्रोकरेज ने बताई ये दिक्कतें, इस साल इन स्टॉक्स में निवेश की दी सलाह

इस कारण शेयरों में गिरावट

पिछले साल प्री-आईपीओ शेयरों का लॉक-इन खत्म होने के बाद से नायका के शेयरों में गिरावट का दबाव दिख रहा है। हालांकि नायका में पहले से भी गिरावट दिख रही थी। पिछले साल 21 जनवरी 2022 को यह एक साल के रिकॉर्ड हाई 342.68 रुपये पर था यानी कि अभी यह इस लेवल से करीब 64 फीसदी डिस्काउंट पर है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *