Adani Enterprises का शेयर 2 दिन में 30% उछला, इस कारण निवेशक धड़ाधड़ खरीद रहे शेयर – Adani Enterprises shares soars 12 percent after getting LoI for Odisha Bauxite block

Adani Enterprises Shares: अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में आज लगातार दूसरे दिन तेजी जारी रही। दिन के कारोबार में कंपनी के शेयर एनएसई पर 13.58% की तेजी के साथ 1,549.00 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। पिछले दो दिनों में कंपनी के शेयरों में 30% की तगड़ी तेजी आई है। यह तेजी इस खबर के बाद आई है कि अदाणी एंटरप्राइजेज की सहयोगी कंपनी मुंद्रा एल्यूमिनियम लिमिटेड (Mundra Aluminium Ltd) को ओडिशा सरकार की ओर से कुट्रुमाली बॉक्साइट ब्लॉक (Kutrumali Bauxite Block) के लिए पसंदीदा बिडर घोषित किया गया है। Kutrumali बॉक्साइट ब्लॉक में 128 मिलियन टन (MT) का भूगर्भीय भंडार है। ये ब्लॉक ओडिशा के कालाहांडी और रायगढ़ जिलों में स्थित है।

इसके अलावा ओडिशा सरकार ने कुछ मिनरल ब्लॉक के सिलसिले में मुंद्रा एल्युमीनियम लिमिटेड को एक दिन पहले ‘लेटर ऑफ इंटेंट’ भी जारी किया था। इस खबर के बाद से अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में निचले स्तर से खरीदारी देखने को मिल रही है।

मुंद्रा एल्युमिनियम लिमिटेड, अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी है। इसका गठन बॉक्साइट, एल्युमिना और एल्युमीनियम के खनन, रिफाइनिंग, स्मेल्टिंग, उत्पादन और ऑपरेंशस से जुड़े कारोबार को चलाने के लिए किया गया था।

हालांकि इस तगड़ी तेजी के बावजूद अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर अभी भी अपने शिखर से 63 फीसदी नीचे कारोबार कर रहे हैं। अदाणी एंटरप्राइजेज का शिखर 4,189.55 रुपये है, जो इसने 21 दिसंबर 2022 को छुआ था।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *