मैकलारेन के हितेश सेठिया बनेंगे जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के सीईओ: रिपोर्ट – Hitesh Sethia of McLaren to become CEO of Jio Financial Services-Report-RIL news-ril share price

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries) ने अपनी हाल ही में गठित फाइनेंशियल सर्विसेज यूनिट जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) के CEO के पद पर मैक लॉरेन स्ट्रैटेजिक वेंचर (McLaren Strategic Ventures) के हितेश सेठिया को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। मीडिया में ये खबर सूत्रों के हवाले आई है। गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की ये फाइनेंशिल यूनिट जल्द ही बाजार में लिस्ट होने वाली है।

वर्तमान में जर्मनी के फ्रैंकफर्ट शहर में रहते हैं हितेश सेठिया 

मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने नाम की गोपनीयता बनाए रखने की शर्त पर कहा है कि हितेश सेठिया जल्द ही जियो फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड के सीईओ का पदभार संभाल सकते हैं। बतातें चलें कि हितेश सेठिया ने पिछले साल जून में McLaren के यूरोपीय कारोबार के हेड के तौर पर पदभार संभाला था। उनके लिंकड्न प्रोफाइल के मुताबिक, वर्तमान में वो जर्मनी के फ्रैंकफर्ट शहर में रहते हैं। जल्द ही वो रिलायंस में अपनी जिम्मेदारी संभालने के लिए भारत आएंगे।

Taking stocks: निफ्टी में लगातार दूसरे दिन दिखी तेजी, जानिए 8 मार्च को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

केवी कामत नवंबर 2022 में बने थे जियो फाइनेंशियल के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन

हालांकि रिलायंस के एक प्रतिनिधि ने इस खबर पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वहीं हितेश सेठिया ने भी तत्काल इस खबर पर कोई टिप्पणी नहीं की है। जियो फाइनेंशियल सर्विसेस को बाजार में लिस्ट करवाने की तैयारी के तहत हितेश सेठिया को कंपनी की सीईओ पद पर नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि केवी कामत को नवंबर 2022 में जियो फाइनेंशियल सर्विसेस के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के पद पर नियुक्त किया गया था। अभी तक इस प्रस्तावित आईपीओ की तिथि का ऐलान नहीं किया गया है।

 जियो फाइनेंशियल होगी एक फिनटेक कंपनी

पिछले साल रिलांयस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक बयान में कहा था कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेस एक टेक्नोलॉजी आधारित कंपनी होगी। ये रिलायंस इंडस्ट्रीज के देश भर में फैले कंज्यूमर व्यवसाय के तमाम चैनलों का फायदा उठाते हुए कई तरह के फाइनेंशियल प्रोडक्ट एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए पेश करेगी। बतातें चलें कि McLaren को ज्वाइन करने से पहले हितेश सेठिया आईसीआईसीआई बैंक के साथ भी काम कर चुके हैं। उन्होंने आईसीआईसाईआई बैंक में अपनी यात्रा 2000 में चेन्नई से रिलेशनशिप मैनेजर के तौर पर शुरू की थी।

(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *