Mankind Pharma IPO: अगले हफ्ते खुलेगा कॉन्डोम कंपनी का आईपीओ, फिर अगले महीने लिस्टिंग की तैयारी – new ipo news Mankind Pharma IPO opens on April 25 listing scheduled for May 9


Mankind Pharma IPO: वित्त वर्ष 2022 में घरेलू बिक्री के मामले में देश की चौथी और सेल्स वॉल्यूम के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी फार्मा कंपनी मैनकाइंड फार्मा का आईपीओ अगले हफ्ते खुलेगा। इस इश्यू में निवेशक 25 अप्रैल से 27 अप्रैल तक पैसे लगा सकेंगे। एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 24 अप्रैल को खुलेगा। मैनकाइंड फार्मा का यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) का है और इसके तहत कंपनी के प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स करीब 4 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे। घरेलू एक्सचेंजों पर शेयरों की लिस्टिंग अगले महीने 9 मई को होगी।

Mankind Pharma IPO के बारे में डिटेल्स

मैनकाइंड फार्मा का आईपीओ 25-27 अप्रैल के बीच खुलेगा। यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल का है। कंपनी के शेयरहोल्डर्स और प्रमोटर्स इस इश्यू के जरिए 4 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे। इसके तहत रमेश जुनेजा 37.1 लाख, राजीव जुनेजा 35.1 लाख, शीतल अरोड़ा 28 लाख , केयर्नहिल सीआईपीईएफ 1.74 करोड़, केयर्नहिल सीजीपीई 26.2 लाख, बेईज 99.6 करोड़ और लिंक इनवेस्टमेंट 50 हजार शेयरों की बिक्री करेंगे।

इस इश्यू के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल, जेफरीज, आईआईएफएल कैपिटल, एक्सिस कैपिटल और जेपी मॉर्गन लीड मैनेजर्स हैं। वहीं इस इश्यू के लिए लॉ फर्मों शार्दुल अमरचंद मंगलदास, सिरिल अमरचंद मंगलदास, AZB एंड पार्टनर्स, और सिडली ऑस्टिन की सर्विसेज ली गई हैं।

Tata Technologies IPO: अनलिस्टेड मार्केट में दिख रहा टाटा टेक का क्रेज, तीन साल में 8 गुना से अधिक चढ़ गए शेयर

Mankind Pharma के बारे में डिटेल्स

मैनकाइंड फार्मा मैनफोर्स कॉन्डोम, प्रेग्नेंसी टेस्ट किट प्रेगा न्यूज और इमरजेंसी कांट्रासिप्टिव ब्रांड अनवांटेड-72 के ब्रांड नाम से प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है। इसके अलावा यह एंटएसिड पाउडर्स (गैस-ओ-फास्ट), विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट्स (हेल्थ ओके ब्रांड) और एंटी-एक्ने प्रीपेरेशंस (एक्नेस्टार ब्रांड) जैसे हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स को भी बनाकर बेचती है। इसमें क्रिस कैपिटल और कैपिटल इंटरनेशल जैसे प्राइवेट इक्विटी फर्म ने पैसे लगाया हुआ है।

इस कंपनी की शुरुआत रमेश जुनेजा ने की थी। कारोबार की बात करें तो इसका सबसे अधिक फोकस घरेलू मार्केट पर है और वित्त वर्ष 2022 के नतीजों के हिसाब से यहां से उसे 97.60 फीसदी रेवेन्यू हासिल होता है। इसके करीब 36 ब्रांड्स हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *