IPO News: आईपीओ लाने वाली है Platinum Industries, सेबी के पास कागजात जमा


Platinum Industries IPO: देश में पीवीसी और सीपीवीसी एडिटीव्स बनाने वाली दिग्गज कंपनी प्लैटिनम इंडस्ट्रीज (Platinum Industries) आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने बाजार नियामक सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के पास इसके लिए ड्राफ्ट फाइल कर दिया है। कंपनी ने 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 1,59,03,000 इक्विटी शेयरों को जारी करने के लिए आईपीओ ड्राफ्ट दाखिल किया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इसके प्रमोटर्स कृष्ण दुष्यंत राणा और पारुल कृष्ण राणा बुक रनिंग लीड मैनेजर से सलाह लेकर 15 करोड़ रुपये तक का प्री-आईपीओ प्लेसमेंट भी कर सकते हैं। इससे आईपीओ का साइज कम हो सकता है। इस प्री-आईपीओ प्लेसमेंट के लिए क्या भाव होगा, यह अभी तय नहीं हुआ है।

QIB के 60 फीसदी शेयर मिल सकते हैं एंकर निवेशकों को

इश्यू के लिए प्राइस बैंड और लॉट साइज की जानकारी कंपनी बुक रनिंग लीड मैनेजर से विमर्श करके तय करेगी। इसकी जानकरी इश्यू खुलने के कम से कम दो वर्किंग डेज पहले तक प्रकाशित कर दी जाएगी। इस इश्यू का करीब 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIB) के लिए आरक्षित किया जा सकता है। क्यूआईबी के आरक्षित हिस्से में से अधिकतम 60 फीसदी एंकर निवेशकों को जारी किया जा सकता है। एंकर निवेशकों को जो शेयर जारी होंगे, उसमें करीब एक-तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंडों के लिए आरक्षित होंगे।

Platinum Industries की डिटेल्स

प्लैटिनम इंडस्ट्रीज की शुरुआत 2016 में हुई थी। यह देश में पीवीसी और सीपीवीसी एडीटिव्स बनाने वाली दिग्गज कंपनियों में शुमार है। यह पॉलीमर की पूरी रेंज के लिए एंड-टू-एंड एडीटिव्स सॉल्यूशन्स मुहैया कराती है। यह देश की उन कुछ केमिकल कंपनियों में शुमार है जो बेहतर क्वालिटी की और कम से कम लागत में लेडरहित एडीटिव्स बना सकती हैं। इस एडीटिव्स का इस्तेमाल पीवीसी पाइप बनाने में होता है। लेडरहित एडीटिव्स से पीवीसी पाइन बनने पर पानी में लेड जाने का खतरा खत्म हो जाता है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *