TVS Supply Chain Solutions IPO : पहले दिन अब तक 24% भरा इश्यू, रिटेल पोर्शन पूरी तरह सब्सक्राइब


TVS Supply Chain Solutions IPO : TVS सप्लाई चेन सॉल्यूशंस का आईपीओ आज 10 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। इस आईपीओ को अब तक निवेशकों की कमजोर प्रतिक्रिया मिली है और यह 24 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि रिटेल निवेशकों ने इसमें अच्छी-खासी दिलचस्पी दिखाई है और उनके लिए रिजर्व हिस्सा पूरी तरह से भर गया है। इस आईपीओ को अब तक 61 लाख इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं, जबकि ऑफर पर 2.51 करोड़ शेयर हैं। कंपनी 18 एंकर निवेशकों से 396 करोड़ रुपये पहले ही जुटा चुकी है। 880 करोड़ रुपये के इस आईपीओ में निवेशक 14 अगस्त तक पैसे लगा सकेंगे।

अलग-अलग कैटेगरी में कितना मिला सब्सक्रिप्शन

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) – 0

नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) – 8 फीसदी

रिटेल इन्वेस्टर्स – 1.20 गुना

टोटल – 24 फीसदी

ग्रे मार्केट का हाल

TVS सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के आईपीओ को लेकर ग्रे मार्केट में पॉजिटिव संकेत मिल रहे हैं। अनलिस्टेड मार्केट में यह इश्यू 15 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 187-197 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 212 रुपये के भाव पर हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 7.61 फीसदी का मुनाफा होगा।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

TVS सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के आईपीओ के तहत 600 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 280 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत होगी। इसके तहत 22 सेलिंग शेयरहोल्डर शेयर बेचेंगे। ऑफशोर प्राइवेट इक्विटी फंड टाटा अपॉर्चुनिटीज फंड एलपी की सब्सिडियरी कंपनी ओमेगा टीसी होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड ओएफएस में बड़ी सेलिंग शेयरहोल्डर है। इसके द्वारा 211.47 करोड़ रुपये के शेयर बेचे जाएंगे। वहीं, टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज 19.4 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी।

इस आईपीओ के लिए मिनिमम लॉच साइज 76 इक्विटी शेयरों का है। और उसके बाद इसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। यानी रिटेल निवेशकों को कम से कम 14,972 रुपये का निवेश करना होगा। अधिकतम 13 लॉट के लिए आवेदन किया जा सकता है। एंकर बुक सहित क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए ऑफर साइज का 75 फीसदी तक आरक्षित किया गया है, जबकि हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल (नॉन-इंस्टीट्यूशनल निवेशक) और रिटेल निवेशकों के लिए आईपीओ में 15 फीसदी और 10 फीसदी आरक्षण है।

कंपनी के बारे में

चेन्नई स्थित TVS सप्लाई चेन सॉल्यूशंस राजस्व और राजस्व वृद्धि के मामले में भारतीय लिस्टेड सप्लाई चेन सॉल्यूशंस कंपनियों के बीच भारत की सबसे बड़ी और तेजी से बढ़ती इंटीग्रेटेड सप्लाई चेन सॉल्यूशन प्रोवाइडर होने का दावा करती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *