SBFC Finance IPO : 10 अगस्त को होगा शेयरों का अलॉटमेंट, ऐसे चेक करें स्टेटस


SBFC Finance IPO : नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी SBFC Finance के आईपीओ के तहत शेयरों  का अलॉटमेंट आज यानी 10 अगस्त को होने जा रहा है। 1025 करोड़ रुपये के इस आईपीओ को 3-7 अगस्त के दौरान निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली और यह 70.16 गुना सब्सक्राइब हुआ है। असफल निवेशकों के लिए रिफंड की प्रक्रिया 11 अगस्त को शुरू होगी। निवेशकों के डीमैट अकाउंट में 14 अगस्त को शेयर क्रेडिट हो जाएंगे। वहीं, लिस्टिंग की तारीख 16 अगस्त है। अगर आपने भी इस आईपीओ में अप्लाई किया है तो कुछ आसान तरीकों से अपना अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं।

BSE की वेबसाइट पर ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

  • इश्यू टाइप में ‘equity’ और इश्यू का नाम में ‘SBFC Finance Limited’ सेलेक्ट करें।
  • अब एप्लिकेशन नंबर या पैन नंबर दर्ज करें।
  • I am not a robot बॉक्स पर क्लिक करें और सर्च बटन पर टैप करें।
  • IPO रजिस्ट्रार के पोर्टल पर ऐसे करें चेक

  • आईपीओ का नाम में ‘SBFC Finance Limited’ सेलेक्ट करें।
  • अब एप्लिकेशन नंबर, डीमैट अकाउंट या पैन नंबर दर्ज करें।
  • ‘कैप्चा’ दर्ज करें और अंत में ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।
  • 70.16 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू

    SBFC Finance का आईपीओ 3-7 अगस्त के दौरान 70.16 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इश्यू को कुल 936.76 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली है, जबकि ऑफर पर 13.35 करोड़ शेयर हैं। इस इश्यू में सबसे अधिक क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) ने दिलचस्पी दिखाई है और उनके लिए रिजर्व हिस्सा 192.9 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल के हिस्से को 49.09 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। खुदरा निवेशकों का हिस्सा 10.99 गुना और कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्सा 5.87 गुना बुक किया गया है।

    आईपीओ से जुड़ी डिटेल

    आईपीओ का आधा हिस्सा QIB के लिए, 15 प्रतिशत NII के लिए और बाकी 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया है। SBFC Finance, एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है। इसमें क्लेरमोंट ग्रुप और अर्पवुड ग्रुप ने निवेश किया है। कंपनी की योजना अपने IPO से 1,025 करोड़ रुपये जुटाने की है। कंपनी ने आईपीओ खुलने से एक दिन पहले एंकर निवेशकों से 304.42 करोड़ रुपये जुटाए थे। एंकर निवेशकों को ये शेयर 57 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आवंटित किए गए थे।



    Source link

    Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *