Stocks to BUY: तिमाही नतीजों के बाद इस शेयर में 22.5% कमाई का मौका, एक्सपर्ट्स ने 5,275 रुपये का दिया टारगेट

Stocks to BUY: घरेलू ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) को इंफो एज (Info Edge) में मौजूदा स्तर से करीब 22.5 फीसदी की तेजी आने की उम्मीद है। ब्रोकरेज ने सोमवार 14 अगस्त को जारी एक रिपोर्ट में Info Edge के शेयरों को बाय रेटिंग दी और इसके लिए 5,275 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। HDFC सिक्योरिटीज ने कंपनी के जून तिमाही के नतीजों के बाद यह रिपोर्ट जारी की है।

Info Edge का जून तिमाही में कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू 14 फीसदी बढ़कर 626 करोड़ रुपये रहा था। हालांकि इसके शुद्ध मुनाफे में 50 फीसदी गिरावट दर्ज की गई थी और जून तिमाही में 147 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी ने कहा कि आईटी सेक्टर में नौकरियों की कमी के चलते उसके मुख्य रिक्रूटिंग प्लेटफॉर्म ‘Naukari’ की बिलिंग ग्रोथ कमजोर रही, जिसके चलते जून तिमाही में उसके मुनाफे में गिरावट दर्ज की गई।

HDFC सिक्योरिटीज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “इंफोएज के लिए यह तिमाही नरम था। कम एडवर्टाइजिंग खर्च के चलते कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ तिमाही आधार पर 3.6 फीसदी रही। इसकी कोर रिक्रूटमेंट सेगमेंट की बिलिंग ग्रोथ (सालाना 4 फीसदी कम) कमजोर रही। ऐसा आईटी हायरिंग (नौकरी का 35 फीसदी रेवेन्यू) में सुस्ती के चलते हुआ BFSI, ट्रैवल, ऑटो, कंस्ट्रक्शन जैसे गैर-आईटी कंपनियों में भर्ती सुस्त रही।”

यह भी पढ़ें- Vedanta के शेयर 52-वीक के निचले स्तर पर, 1 महीने में 19% लुढ़के शेयर, क्या है वजह?

ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “रिक्रूटमेंट बिलिंग के मामले में कंपनी के लिए पिछले 2 साल मजबूत रहे थे और इसमें सालाना आधार पर 30 फीसदी से अधिक की ग्रोथ दर्ज की गई थी। हालांकि ऊंचे बेस इफेक्ट और कम हायरिंग गतिविधियों के कारण वित्त वर्ष 2024 में इसमें सुस्ती आ रही है। लेकिन रिक्रूटमेंट सेगमेंट का मार्जिन 60 फीसदी से अधिक बना हुआ है, जो काफी अच्छा है।”

HDFC सिक्योरिटीज ने कहा, “हमें उम्मीद है कि नौकरी, 99Acre और शिक्षा से कंपनी के ग्रोथ को बढ़ावा मिलेगा। रिक्रूटमेंट मार्जिन 58-60% की सीमा में होगा और स्पेंड एफिशिएंसी पर निरंतर ध्यान देने से मार्जिन में बढ़ोतरी होगी।”

इस बीच इंफो एज के शेयर सोमवार 14 अगस्त को एनएसई पर 4,293 रुपये के भाव पर बंद हुए। कंपनी के शेयरों में पिछले एक महीने में 9.30 फीसदी की गिरावट आई। वहीं इस साल की शुरुआत से अबतक इसके शेयरों में करीब 9.75 फीसदी की तेजी आई है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल, नेटवर्क18 ग्रुप का हिस्सा है। नेटवर्क18 का नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसकी एकमात्र लाभार्थी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *