Aeroflex IPO: 29 अगस्त को होगा शेयरों का अलॉटमेंट, GMP से मिल रहा शानदार लिस्टिंग का संकेत


Aeroflex IPO: एयरोफ्लेस इंडस्ट्रीज का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) करीब 97.07 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन के साथ बंद हुआ था। कंपनी ने अपने आईपीओ के तहत 2,32,17,667 शेयरों को बिक्री के लिए रखा था, जिसके बदले में उसे करीब 2,25,37,18,090 शेयरों के लिए बोलियां मिली थीं। कंपनी अपने आईपीओ से करीब 351 करोड़ रुपये जुटाएगी। निवेशकों से इस भारी रिस्पॉन्स के बाद अब सभी की नजर कंपनी के शेयरों के अलॉटमेंट पर टिकी हैं। एयरोफ्लेस इंडस्ट्रीज मंगलवार 29 अगस्त को अपने शेयरों का अलॉटमेंट करेगी। अगर आपने भी इस आईपीओ के लिए अप्लाई किया है, तो आप घर बैठे यूं मिनटों में अपना अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं-

BSE की वेबसाइट पर जाकर यूं चेक करें एयरोफ्लेस इंडस्ट्रीज का अलॉटमेंट स्टेटस-

1. दिए गए यूआरएल की मदद से BSE की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं -https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx।

2. इस पेज पर “इश्यू टाइप” पर क्लिक कर ‘इक्विटी’ का विकल्प चुनें।

3. ‘इश्यू नेम’ के तहत दिए गए विकल्प में ‘एयरोफ्लेस्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड’ चुनें।

4. अपना एप्लिकेशन नंबर या परमानेंट अकाउंट नंबर (PAN) दर्ज करें।

5. फिर, खुद को सत्यापित करने के लिए ‘मैं रोबोट नहीं हूं’ पर क्लिक करें और ‘सर्च’ विकल्प पर क्लिक करें।

6. अब आपका अलॉटमेंट स्टेटस आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

एयरोफ्लेस्स IPO का आज का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP)

बाजार के जानकारों के मुताबिक, एयरोफ्लेस्स इंडस्ट्रीज का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) फिलहाल 178 रुपये है। यह इसके ऊपरी इश्यू प्राइस 108 रुपये प्रति शेयर से करीब 70 रुपये यानी 64.8 प्रतिशत के प्रीमियम पर लिस्टिंग का संकेत देता है। एयरोफ्लेस्स इंडस्ट्रीज के शेयर आगामी 31 अगस्त को बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध होंगे।

यह भी पढ़ें- Adani group की बढ़ सकती है मुश्किलें, SEBI की जांच में डिस्क्लोजर नियमों के उल्लंघन का आया मामला: रिपोर्ट

हालांकि स्टॉक मार्केट के जानकारों का कहना है कि किसी भी आईपीओ के बारे में एक ठोस रॉय बनाने के लिए निवेशकों को ग्रे मार्केट प्रीमियम को नहीं देखना चाहिए। असलियत में कंपनी की वित्तीय सेहत ही उसकी सही तस्वीर बताती है।

Aeroflex Industries के बारे में

एयरोफ्लेक्स (पूर्व नाम सुयोग इंटरमीडिएट्स) ब्रेडेड होज, अनब्रेडेड होज, सोलर होज, गैस होज, वैक्यूम होज, ब्रेडिंग, इंटरलॉक होज, होज असेंबली, लेंसिंग होज असेंबली, जैकेटेड होज एसेंबली, एग्जॉस्ट कनेक्टर्स, एग्जॉस्ट गैस रीसर्कुलेशन ट्यूब्स, एक्सपैंशन बेलोज, कंपेंसेटर्स और एंड फिटिंग्स बनाती है।

इसका प्लांट नवी मुंबई के तलोजा में है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त इसका मुनाफा लगातार बढ़ा है। वित्त वर्ष 2020 में इसे 4.69 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष बढ़कर 6.01 करोड़ रुपये, वित्त वर्ष 2022 में 27.51 करोड़ रुपये और फिर वित्त वर्ष 2023 में 30.15 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *